A
Hindi News पैसा बाजार Sensex Opening Bell: शेयर बाजार की मजबूत की शुरुआत, सेंसेक्स में 123 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी

Sensex Opening Bell: शेयर बाजार की मजबूत की शुरुआत, सेंसेक्स में 123 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी

आज के कारोबार में पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। पेटीएम का शेयर 67.10 रुपये उछलकर 862 रुपये पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है। बीएसई सेंसेक्स 123.95 अंक उछलकर 65,845.20 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई निफ्टी 50.50 अंक की तेजी के साथ 19,567.50 अंक पर पहुंच गया है। आज के कारोबार में पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। पेटीएम का शेयर 67.10 रुपये उछलकर 862 रुपये पर पहुंच गया है। इसी के साथ जोमैटो के शेयर में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। जोमैटो का शेयर 4.19% की तेजी के साथ 99.40 रुपये पर कारोबार कर रहा है। 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स का हीटमैप

Image Source : BSEसेंसेक्स

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी

सेंसेक्स के शेयरों मेंमहिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज में उल्लेखनीय बढ़त हुई। दूसरी ओर नेस्ले, टाटा स्टील, आईटीसी, इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड और बजाज फाइनेंस में गिरावट देखी गई। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.06 प्रतिशत गिरावट के साथ 86.19 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 556.32 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Latest Business News