A
Hindi News पैसा बाजार मार्केट बंद के साथ ही इस शेयर में आई रौनक से खिलखिला उठा बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त उछाल

मार्केट बंद के साथ ही इस शेयर में आई रौनक से खिलखिला उठा बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त उछाल

Nifty and Sensex: आज शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल देखने को मिला। सेंसेक्स और निफ्टी ने काफी अच्छा कारोबार किया है।

Share Market Closed- India TV Paisa Image Source : FILE Share Market Closed

Share Market Closed: आज शेयर बाजार में काफी हलचल देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी उछाल के साथ कारोबार बंद किए। सेंसेक्स 118 अंकों की उछाल के साथ 62,547 पर तथा निफ्टी 43 अंकों की बढ़त के साथ 19,460 पर पहुंचने में कामयाब रहा। बता दें कि दो दिनों की गिरावट के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार की शानदार ओपनिंग रही। बाजार खुलते ही आज सेंसेक्स 200 अंक उछल गया। आज के कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। नुकसान वाले शेयरों की बात करें तो इसमें इंफोसिस, सन फार्मा, इंडसइंड बैंक और एशियन पेंट शामिल थे। मारुति सुजुकी इंडिया, हुंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा सहित प्रमुख ऑटो कंपनियों की थोक बिक्री मई में मजबूत रही। इसके अलावा जीएसटी संग्रह लगातार तीसरे महीने 1.50 लाख करोड़ रुपये से अधिक रहा। इसमें मई में 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। इन कारणों से भी बाजार की धारणा सकारात्मक हुई। 

सेंसेक्स 189.98 अंक या 0.30% बढ़कर 62,618.52 पर और निफ्टी 65.20 पॉइंट या 0.35% बढ़कर 18,553 पर था। लगभग 1626 शेयरों में तेजी, 425 शेयरों में गिरावट और 92 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। निफ्टी पर हीरो मोटोकॉर्प, हिंडाल्को, अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी पोर्ट्स और टेक महिंद्रा प्रमुख लाभ में थे, जबकि इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, कोल इंडिया, एशियन पेंट्स और टाटा मोटर्स की जबर्दस्त पिटाई हो रही है। 

Latest Business News