A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market में एक और गिरावट भरा सत्र, हफ्ते के आखिरी दिन फिर टूटे सेंसेक्स और निफ्टी, जानिए किन शेयरों में डूबे पैसे

Stock Market में एक और गिरावट भरा सत्र, हफ्ते के आखिरी दिन फिर टूटे सेंसेक्स और निफ्टी, जानिए किन शेयरों में डूबे पैसे

आज सुबह के कारोबार की बात करें तो सेंसेक्स निफ्टी दोनों ही नुकसान के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 204.84 अंक गिरकर 66,061.98 अंक पर आ गया।

sensex- India TV Paisa Image Source : PTI sensex

शेयर बाजार (Stock Market) के लिए एक बार फिर शुक्रवार का कारोबार गिरावट के साथ बंद हुआ। इस हफ्ते लगातार टूट रहे बाजार और भी नुकसान के साथ कारोबार करते रहे। शुक्रवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 106 अंकों की गिरावट के साथ 66,160.20 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 13.85 अंकों की गिरावट के साथ 19,646.05  पर बंद हुआ।

आज सुबह के कारोबार की बात करें तो सेंसेक्स निफ्टी दोनों ही नुकसान के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 204.84 अंक गिरकर 66,061.98 अंक पर आ गया। एनएसई निफ्टी 60.35 अंक गिरकर 19,599.55 पर था। सेंसेक्स के शेयरों में एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, जेएसडब्ल्यू स्टील, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक गिरने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। 

Image Source : filesensex

आज के कारोबार की बात करें तो सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 50 फीसदी शेयर मुनाफे में रहे। आज के कारोबार में एनटीपीसी का शेयर करीब पौने 4 प्रतिशत चढ़ गया, वहीं पावर ग्रिड, जेएसडब्ल्यू स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, रिलायंस और आईटीसी के शेयर भी करीब 1 फीसदी चढ़कर बंद हुए। लेकिन आई कुछ बैंकिंग शेयरों के लिए दिन अच्छा नहीं रहा और एचडीएफसी का शेयर सबसे ज्यादा टूट गया। यह शेयर 1.8 प्रतिशत टूट कर बंद हुआ। इसके अलावा बजाज फिनसर्व, टाटा मोटर्स, टीसीएस, एचसीएल टेक के शेयर सबसे ज्यादा नुकसान दर्ज करने वाले शेयर रहे।

Latest Business News