A
Hindi News पैसा बाजार RBI पॉलिसी के बाद लाल निशान पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में 50 अंकों की गिरावट, जानिए किन शेयरों में मिले रहा है कमाई का मौका

RBI पॉलिसी के बाद लाल निशान पर शेयर बाजार, सेंसेक्स में 50 अंकों की गिरावट, जानिए किन शेयरों में मिले रहा है कमाई का मौका

आज आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में इंफोसिस, एचसीएल, विप्रो के अलावा फाइनेंस सेक्टर की एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व घाटे के साथ कारोबार कर रही हैं।

RBI पॉलिसी से पहले बाजार की सतर्क शुरुआत- India TV Paisa Image Source : FILE RBI पॉलिसी से पहले बाजार की सतर्क शुरुआत

आज रिजर्व बैंक अपनी हर दूसरे महीने होने वाली मॉनेटरी पॉलिसी बैठक के नतीजों की घोषणा कर दी है। रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। रिजर्व बैंक के नतीजों पर शेयर बाजार ने सतर्क प्रतिक्रिया दी है। सेंसेक्स आज के कारोबार में 50 अंक की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। बाजार के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स की 30 में से 11 कंपनियां लाल निशान पर कारोबार कर रही हैं। इसमें आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों इंफोसिस, एचसीएल, विप्रो के अलावा फाइनेंस सेक्टर की एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व घाटे के साथ कारोबार कर रही हैं। 

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 85.64 अंक की बढ़त के साथ 63,228.60 अंक पर पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 25.55 अंक के लाभ से 18,751.95 अंक पर था। 

Image Source : fileSensex Top 30


सेंसेक्स की कंपनियों में एनटीपीसी, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, एलएंडटी, इंडसइंड बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर लाभ में थे। वहीं कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, विप्रो, टेक महिंद्रा और टीसीएस के शेयर नुकसान में थे। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की नुकसान में थे।

Latest Business News