A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 61,900 के पार, निफ्टी 18,300 की रिकॉर्ड हाई पर

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 61,900 के पार, निफ्टी 18,300 की रिकॉर्ड हाई पर

सेंसेक्स में शामिल शेयरों को देंखे तो 26 में तेजी और सिर्फ 4 में गिरावट देखने को मिल रही है। बजाज फिनसर्व में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, भारती एयरटेल और इन्फोसिस में गिरावट देखने को मिल रही है।

शेयर बाजार- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में अच्छी तेजी का दौर जारी है। आज हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला है। बीएसई सेंसेक्स 104.49 अंक चढ़कर 61,868.74 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई निफ्टी 50 39.00 अंक उछलकर 18,302.40 पर कारोबार कर रहा है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले दिनों में बाजार में तेजी जारी रहने की उम्मीद है। अगर निफ्टी 18,300 के ऊपर टिक कर कारोबार करता है तो यह 18,500 की ओर जाएगा। सेंसेक्स में शामिल शेयरों को देंखे तो 26 में तेजी और सिर्फ 4 में गिरावट देखने को मिल रही है। बजाज फिनसर्व में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, भारती एयरटेल और इन्फोसिस में गिरावट देखने को मिल रही है। 

निफ्टी50 की शुरुआती चाल
Image Source : Fileनिफ्टी50 की शुरुआती चाल

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी 

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फिनसर्व, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, लार्सन एंड टुब्रो, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी प्रमुख लाभार्थी थे। दूसरी ओर भारतीय स्टेट बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आईटीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट हुई। अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट और जापान का निक्की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। दूसरी ओर दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग लाल निशान में थे। अमेरिकी बाजार सोमवार को मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 2,123.76 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। 

Latest Business News