A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 71,600 के पार निकला, इन कंपनियों के शेयरों में शानदार तेजी

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 71,600 के पार निकला, इन कंपनियों के शेयरों में शानदार तेजी

बीएसई सेंसेक्स 281.68 अंक उछलकर 71,618.48 अंक पर पहुंच गया है। वहीं, एनएसई निफ्टी 86.70 अंकों की तेजी के साथ 21,528.05 पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और फार्मा शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है।

Sensex- India TV Paisa Image Source : FILE सेंसेक्स

भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है। बीएसई सेंसेक्स 281.68 अंक उछलकर 71,618.48 अंक पर पहुंच गया है। वहीं, एनएसई निफ्टी 86.70 अंकों की तेजी के साथ 21,528.05 पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और फार्मा शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कल भी स्टॉक मार्केट में मजबूती रही थी। आपको बता दें कि स्थानीय शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में तेजी रही थी। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के अगले साल नीतिगत दर में आक्रामक कटौती की उम्मीद में बाजार में तेजी रही। वैश्विक स्तर पर जोखिम के बीच एफआईआई की पूंजी निकासी और शेयरों के अधिक मूल्यांकन के बावजूद घरेलू बाजार में मजबूती बनी हुई है। 

 

सेंसेक्स का शुरुआती हीटमैप

Image Source : Fileसेंसेक्स

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी

सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टुब्रो और पावर ग्रिड प्रमुख रूप से लाभ में रहे। एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, मारुति और हिंदुस्तान यूनिलीवर में गिरावट थी। अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में था। मंगलवार को अमेरिकी बाजार लाभ के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.07 प्रतिशत गिरकर 81.01 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 95.20 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे।

Latest Business News