A
Hindi News पैसा फायदे की खबर 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक की क्रेडिट लिमिट के साथ सरकार ने जारी किए 1.22 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड

1 लाख करोड़ रुपए से अधिक की क्रेडिट लिमिट के साथ सरकार ने जारी किए 1.22 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए और कृषि विकास में तेजी लाने के लिए यह कदम एक लंबा रास्ता तय करेगा।

1.22 crore Kisan Credit Cards sanctioned with credit limit of Rs 102,065 crore: Finance Ministry- India TV Paisa Image Source : IBTIMES INDIA 1.22 crore Kisan Credit Cards sanctioned with credit limit of Rs 102,065 crore: Finance Ministry

नई दिल्‍ली। वित्‍त मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि 17 अगस्‍ततक देश में 102,065 करोड़ रुपए की क्रेडिट लिमिट के साथ कुल 1.22 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड जारी किए गए हैं।  

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि  कोविड-19 महामारी के कारण लगे झटके से कृषि क्षेत्र को बचाने के प्रयास में सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) के माध्यम से किसानों को रियायती दरों पर ऋण देने के लिए एक विशेष संतृप्ति अभियान शुरू किया है। इसके तहत 17 अगस्त तक 1.22 करोड़ केसीसी को 1,02,065 करोड़ रुपए की क्रेडिट सीमा के साथ मंजूरी दी जा चुकी है।

मंत्रालय ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए और कृषि विकास में तेजी लाने के लिए यह कदम एक लंबा रास्ता तय करेगा।

मंत्रालय ने आगे कहा कि बता दें कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के हिस्से के रूप में सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपए के रियायती ऋण का प्रावधान करने की घोषणा की थी। यह घोषणा करते हुए उम्मीद जताई गई थी कि इससे मछुआरों और डेयरी किसानों सहित 2.5 करोड़ किसानों को लाभ होने की संभावना है।

Latest Business News