A
Hindi News पैसा फायदे की खबर दफ्तर जाने वालों के लिए घर से बस सेवा शुरू करेगी DTC, यात्रा होगी सुगम

दफ्तर जाने वालों के लिए घर से बस सेवा शुरू करेगी DTC, यात्रा होगी सुगम

दिल्ली परिवहन निगम (DTC) एक मई से उपनगरीय बस्तियों से दफ्तर के इलाकों के बीच विशेष, वातानुकूलित बसें शुरू करने वाला है।

दफ्तर जाने वालों के लिए घर से बस सेवा शुरू करेगी DTC, यात्रा होगी सुगम- India TV Paisa दफ्तर जाने वालों के लिए घर से बस सेवा शुरू करेगी DTC, यात्रा होगी सुगम

नई दिल्‍ली। दिल्ली परिवहन निगम (DTC) एक मई से उपनगरीय बस्तियों से दफ्तर के इलाकों के बीच विशेष, वातानुकूलित बसें शुरू करने वाला है। इस सेवा का उद्देश्य दफ्तर आने-जाने के लिए सुगम यात्रा मुहैया करना है।
उपनगरीय आवासीय इलाकों और मध्य, दक्षिण, उत्तर पश्चिम दिल्ली के दफ्तर वाले इलाकों के बीच 20 नॉन स्टॉप बसें चलाई जाएंगी।

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने इससे पहले दिल्ली सरकार को निजी वाहनों पर निर्भरता घटाने के लिए गंतव्य बस सेवाएं शुरू करने का आदेश दिया था ताकि वायु प्रदूषण पर नियंत्रण लगाया जा सके। डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये बसें आवासीय इलाकों से सुबह आठ बजे से आठ बजकर 50 मिनट के बीच रवाना होंगी और शाम करीब छह बजें वापस लौटेंगी।

रास्ते में ये बसें कहीं नहीं रुकेंगी। इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों से मौजूदा सामान्य एसी बसों का किराया लिया जाएगा। इस सेवा के लिए चुने गए कुछ स्थानों में द्वारका, जनकपुरी, रोहिणी, पटपड़गंज और बदरपुर हैं।

बसें इन इलाकों को नेहरू प्लेस, सीजीओ कॉम्पलेक्स, शास्त्री भवन, शिवाजी स्टेडियम (कनॉट प्लेस) से जोड़ेंगी। गौरतलब है कि 20 साल पहले भी इसी तरह की बस सेवा शुरू की गई थी लेकिन यात्रियों की उदासीनता के चलते इसे बंद करना पड़ा था।

Latest Business News