A
Hindi News पैसा फायदे की खबर ट्रेन में मिलेगा बच्‍चों को गर्म और हाइजेनिक दूध, रेलयात्री डॉट इन ने शुरू की मिल्‍क डिलीवरी सर्विस

ट्रेन में मिलेगा बच्‍चों को गर्म और हाइजेनिक दूध, रेलयात्री डॉट इन ने शुरू की मिल्‍क डिलीवरी सर्विस

RailYatri.in ने ट्रेन में बच्‍चों के लिए मिल्‍क डिलीवरी सर्विस शुरू की है। गर्म दूध को विशेषरूप से डिजाइन स्पिल-प्रूफ थर्मो पैकेजेज में डिलीवर किया जाएगा।

ट्रेन में मिलेगा बच्‍चों को गर्म और हाइजेनिक दूध, रेलयात्री डॉट इन ने शुरू की मिल्‍क डिलीवरी सर्विस- India TV Paisa ट्रेन में मिलेगा बच्‍चों को गर्म और हाइजेनिक दूध, रेलयात्री डॉट इन ने शुरू की मिल्‍क डिलीवरी सर्विस

नई दिल्‍ली। ट्रेन या‍त्रा से संबंधित संपूर्ण समाधान उपलब्‍ध कराने वाली RailYatri.in ने ट्रेन में छोटे बच्‍चों के लिए मिल्‍क डिलीवरी सर्विस शुरू की है। भारत में पहली बार गर्म दूध को विशेषरूप से डिजाइन स्पिल-प्रूफ थर्मो पैकेजेज में डिलीवर किया जाएगा। बच्‍चों के लिए यह दूध रेलयात्री एप के जरिये ऑर्डर किया जा सकेगा और इसे शुरुआत में कुछ निर्धारित स्‍टेशनों पर ही डिलीवर किया जाएगा।

रेलयात्री डॉट इन के एक सर्वे में पता चला कि 80 प्रतिशत से अधिक मामलों में ट्रेन यात्रियों को ट्रेन पेंट्री कार या रेलवे स्‍टेशन पर बेबी फूड या दूध उपलब्‍ध नहीं होता है। ट्रेन पेंट्री कार में दूध की उपलब्‍धता स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से अनुकूल नहीं होती है, जो एक भारी समस्‍या है।

RailYatri.in के सीईओ और सह-संस्‍थापक मनीष राठी कहते हैं कि,

छोटे बच्‍चों के साथ ट्रेन यात्रा कुछ परेशानी भरी हो सकती है। हमारा प्रयास ट्रेन यात्रा के दौरान बच्‍चों को भूख से न बिलखना पड़े, यह सुनिश्चित करना है। यह दूध हाइजीनिक, स्पिल प्रूफ पैकेजिंग में डिलीवर किया जाएगा।

  • माता-पिता आमतौर पर बच्‍चों के लिए बेबी फूड और दूध साथ लेकर चलते हैं।
  • लेकिन ट्रेन में देरी या किसी अन्‍य आपातकालीन हालात अथवा बेबी फूड साथ में रखना भूल जाने की स्थिति में आपको बच्‍चे के लिए दूध की चिंता करने की जरूरत नहीं है।
  • रेलयात्री ने सर्वश्रेष्‍ठ स्थिति में दूध डिलीवरी करने पर खास ध्‍यान दिया है।
  • ट्रेन यात्रा के दौरान दूध ऑर्डर करना बहुत ही आसान है/
  • रेलयात्री की एप के जरिये किसी भी समय और कहीं से भी ऑर्डर किया जा सकता है।
  • ऑर्डर के बाद इस दूध को ट्रेन में यात्री की सीट तक पहुंचाया जाता है।
  • दूध खरीदने के लिए यहां विभिन्‍न भुगतान विकल्‍प भी उपलब्‍ध कराए गए हैं।

Latest Business News