A
Hindi News पैसा फायदे की खबर दोहे सुनाएं और मुफ्त में पेट्रोल पाएं, जानिए कहां शुरू हुई है ये खास पहल

दोहे सुनाएं और मुफ्त में पेट्रोल पाएं, जानिए कहां शुरू हुई है ये खास पहल

20 दोहे सुनाने पर एक लीटर पेट्रोल मुफ्त दिया जाएगा। वहीं 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल मुफ्त दिया जा रहा है। खास बात ये है कि इस ऑफर का इस्तेमाल कई बार किया जा सकता है, हालांकि एक दोहा दो बार नहीं सुनाया जा सकता।

<p>दोहे सुनाइये और...- India TV Paisa Image Source : PTI दोहे सुनाइये और मुफ्त में पेट्रोल ले जाइये

नई दिल्ली। एक तरफ माता पिता परेशान है कि पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं तो दूसरी तरफ ये भी परेशानी है कि बच्चों को सही शिक्षा नहीं मिल रही है। इसी को देखते हुए एक पेट्रोल पंप के मालिक ने खास ऑफर पेश किया है। जो अब धीरे धीरे खासी सुर्खियां तो बटोर ही रहा है, साथ ही लोग इस खास पहल भी काफी सराहना कर रहे हैं। यहां बच्चे अगर 20 दोहे सुना दें तो माता पिता या अभिभावक को 1 लीटर पेट्रोल मुफ्त मिल जाएगा।

कहां मिल रहा है ये खास ऑफऱ

तमिलनाडु में स्थित करूर शहर में स्थित नागमपल्ली के पेट्रोल पंप ने ये खास पहल की है। पेट्रोल पंप के मालिक के सेनगुट्टुवन ने ऑफर किया है कि अगर कोई बच्चा तमिल शास्त्रीय ग्रंथ तिरुक्कुरल के 20 दोहे सुना दे तो उसके माता-पिता को एक लीटर पेट्रोल मुफ्त दिया जाएगा। अगर वो 10 दोहे सुनाता है तो उसे 1 लीटर पेट्रोल मुफ्त मिलेगा। पेट्रोल पंप मालिक के मुताबिक पहली से ग्यारहवीं तक पढ़ने वाले बच्चे अपने माता पिता या अभिभावक के साथ पेट्रोल पंप आ सकते हैं, जहां बच्चे को ये दोहे सुनाने होंगे। जिसके बाद वो मुफ्त का पेट्रोल पा सकता है। बच्चों को ये दोहे लिखकर भी देने होंगे। खास बात ये है कि बच्चा जितनी बार चाहे इस ऑफर को पा सकता है। हालांकि वो एक दोहा दो बार नहीं सुना सकता।

कितने लोगों को मिला फायदा

मीडिया से बातचीत में पेट्रोल पंप मालिक ने बताया कि अब तक इस प्रतियोगिता में 147 छात्रों ने भाग लेकर मुफ्त में पेट्रोल पाया है। उनके मुताबिक ये पहल तिरुवल्लवुर दिवस दिवस के मौके पर शुरू की गई थी जो कि अप्रैल के अंत तक जारी रहेगी। उन्होने कहा कि  बच्चों को तिरुक्कुरल पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ये योजना शुरू की है।  तिरुक्कुरल कवि संत  तिरुवल्लुवर की रचना है।  

Latest Business News