A
Hindi News पैसा फायदे की खबर भारत में होने जा रहे क्रिकेट विश्व कप का मजा होगा अब दोगुना, Oyo और MakeMyTrip ने की ये बड़ी घोषणा

भारत में होने जा रहे क्रिकेट विश्व कप का मजा होगा अब दोगुना, Oyo और MakeMyTrip ने की ये बड़ी घोषणा

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में क्रिकेट विश्व कप खेला जाने वाला है। इसके मुकाबले अहमदाबाद, हैदराबाद, दिल्ली, धर्मशाला, चेन्नई, लखनऊ, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता और पुणे में खेले जाएंगे।

ICC Cricket World Cup- India TV Paisa Image Source : FILE ICC Cricket World Cup

इस साल अक्टूबर महीने में भारत में क्रिकेट विश्वकप का आयोजन हो रहा है। 2011 के बाद पहली बार हो रहे इस आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में जबर्दस्त उत्साह है। भारत पाकिस्तान जैसे मैचों के लिए अभी से मैदान हाउसफल हो रहे हैं। इस बीच यदि आप दूसरे शहरों में जाकर मैच देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको इन शहरों में ठहरने में कोई परेशानी पेश नहीं आएगी। इसके लिए हॉस्पिटेलिटी सेक्टर से जुड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ओयो ने बड़ी तैयारी कर ली है। ओयो विश्व कप के मेजबान शहरों में नए होटलों को अपने नेटवर्क में जोड़ने जा रही है। इसके अलावा मेकमायट्रिप भी होम स्टे की संख्या को बढ़ा रही है।

ओयो जोड़ेगी 500 होटल 

हॉस्पिटेलिटी सेक्टर से जुड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म ओयो ने शुक्रवार को कहा कि भारत में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के मैचों की मेजबानी करने वाले शहरों में उसकी अगले तीन महीनों में करीब 500 नए होटल जोड़ने की योजना है। ओयो ने एक बयान में कहा कि विश्व कप टूर्नामेंट के मैचों के आयोजन स्थलों के आसपास मौजूद होटल को साथ में जोड़ा जाएगा। दुनिया भर से आने वाले क्रिकेटप्रेमियों को ध्यान में रखते हुए नए होटल मंच से जोड़ने की तैयारी है। 

इन शहरों में मिलेंगे किफायती होटल 

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में क्रिकेट विश्व कप खेला जाने वाला है। इसके मुकाबले अहमदाबाद, हैदराबाद, दिल्ली, धर्मशाला, चेन्नई, लखनऊ, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता और पुणे में खेले जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "ओयो अगले तीन महीनों में विश्व कप मैचों के आयोजन वाले शहरों में 500 होटल अपने साथ जोड़ेगी। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अपनी पसंदीदा टीम को खेलते हुए देखने के लिए आने वाले दर्शकों को सुविधाजनक एवं किफायती रिहाइश मिले।" 

मेकमाइट्रिप बढ़ा रही है होमस्टे की संख्या

इस बीच ऑनलाइन यात्रा सेवाएं देने वाली कंपनी मेकमाईट्रिप ने विश्व कप मैचों के मेजबान शहरों के निवासियों से अपने मकान सूचीबद्ध करने को कहा है। होटल के बजाय घरों में मेहमान के तौर पर ठहरने (होमस्टे) के बढ़ते चलन को देखते हुए मेकमाईट्रिप ने यह सुविधा शुरू की है।

Latest Business News