A
Hindi News पैसा फायदे की खबर जिस तेजी से चढ़ा था सोना-चांदी, अब उसी स्पीड से गिर रहा, आज फिर Gold-Silver इतना सस्ता हुआ

जिस तेजी से चढ़ा था सोना-चांदी, अब उसी स्पीड से गिर रहा, आज फिर Gold-Silver इतना सस्ता हुआ

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वीपी अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि अभी सोने और चांदी की कीमत में और गिरावट आएगी।

Gold-Silver- India TV Paisa Image Source : FILE सोना-चांदी

सोना और चांदी के दाम पिछले कुछ महीने से जिस तेजी से बढ़ रहे थे, अब उसी स्पीड से नीचे ​भी गिर रहे हैं। सोने और चांदी के भाव में आज दूसरे दिन बड़ी गिरावट आई है। आपको बता दें कि ग्लोबल मार्केट में गिरावट आने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोने का भाव 550 रुपये टूटकर 59,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,250 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। दिल्ली में चांदी की कीमत भी 900 रुपये लुढ़ककर 72,600 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई। बुधवार को भी सोने में 430 रुपये की गिरावट आई थी। चांदी भी 620 रुपये लुढ़की थी।

वैश्विक बाजार में गिरावट का भी असर 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ जिंस विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को एशियाई कारोबार के घंटों में सोने की हाजिर कीमत 550 रुपये के नुकसान के साथ 59,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गयी।’’ विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,932 डॉलर प्रति औंस रह गया। चांदी भी गिरावट के साथ 23.26 डॉलर प्रति औंस पर आ गई। 

अभी गोल्ड-सिल्वर खरीदने के लिए इंतजार करें 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वीपी अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि अभी सोने और चांदी की कीमत में और गिरावट आएगी। इस महीने के अंत तक सोना टूटकर 57 हजार प्रति 10 ग्राम के भाव पर आ सकता है। अभी सोने का भाव 59 हजार के पार है। वहीं चांदी की कीमत 68 रुपये प्रति किलो तक आ सकती है। उन्होंने बताया कि भारतीय बाजार में अभी मांग की कमी है। शादियों का सीजन निपट जाने से मांग कम हुई है। वहीं अमेरिकी फेड के फैसले ने सोने और चांदी पर असर डाला है। ऐसे में आने वाले दिनों में और बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। इसलिए जो भी लोग खरीदने की तैयारी में हैं, वो थोड़ा इंतजार कर लें। 

 

 

Latest Business News