A
Hindi News पैसा फायदे की खबर सोने-चांदी की कीमतों में मचा हाहाकार, अचानक आई बहुत बड़ी तेजी, दाम अब तक के शिखर पर

सोने-चांदी की कीमतों में मचा हाहाकार, अचानक आई बहुत बड़ी तेजी, दाम अब तक के शिखर पर

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार सोने के साथ ही चांदी की कीमतों में भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। बुधवार को दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी भी 1,810 रुपये की तेजी के साथ 73,950 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

Gold Price in India- India TV Paisa Image Source : FILE Gold Rate in Delhi

सोना और चांदी (Gold Silver) खरीदने जा रहे हैं तो अब शायद देर हो गई। बुधवार को अचानक सोने और चांदी की कीमतों में हाहाकारी वृद्धि देखने को मिली है और सोना ( Gold Price ) चंद घंटों के भीतर ही अब तक के सर्वोच्च स्तर (Gold at All time High) पर पहुंच गया है। 

सराफा बाजार से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेशी बाजारों में तेजी के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 1,025 रुपये की तेजी के साथ 61,080 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। यह सोने का अब तक का सर्वोच्च स्तर है। पिछले कारोबार में सोना 60,055 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार सोने के साथ ही चांदी की कीमतों में भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। बुधवार को दिल्ली के सराफा बाजार में चांदी भी 1,810 रुपये की तेजी के साथ 73,950 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। दिल्ली के बाजारों में सोने का हाजिर भाव 1,025 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 61,080 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) सौमिल गांधी ने कहा, कि घरेलू बाजार में सोना 61,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को पार कर गया है। विदेशी बाजार में सोना और चांदी तेजी के साथ क्रमशः 2,027 डॉलर प्रति औंस और 24.04 डॉलर प्रति औंस पर चल रहे थे। 

कॉमेक्स सोने की कीमतों में बुधवार को एशियाई कारोबारी घंटों में तेजी आई और मार्च 2022 के बाद से 1.80 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, जो अनुमानित अमेरिकी नौकरियों के उद्घाटन की तुलना में कम है। गांधी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, यूएस मैक्रो डेटा के बाद यूएस डॉलर इंडेक्स और बॉन्ड यील्ड में गिरावट आई, जिससे बुलियन में तेजी की भावना को बल मिला।

Latest Business News