A
Hindi News पैसा मेरा पैसा इक्विटी म्यूचुअल फंड में प्रवाह मई में पहुंचा दो साल के रिकॉर्ड स्‍तर पर, हुआ 10,790 करोड़ रुपए का निवेश

इक्विटी म्यूचुअल फंड में प्रवाह मई में पहुंचा दो साल के रिकॉर्ड स्‍तर पर, हुआ 10,790 करोड़ रुपए का निवेश

इक्विटी म्यूचुअल फंड में मई में 10,790 करोड़ रुपए का प्रवाह हुआ, जो दो साल का सर्वाधिक मासिक निवेश है। इसका कारण निवेशकों में बाजार को लेकर भरोसा है।

इक्विटी म्यूचुअल फंड में प्रवाह मई में पहुंचा दो साल के रिकॉर्ड स्‍तर पर, हुआ 10,790 करोड़ रुपए का निवेश- India TV Paisa इक्विटी म्यूचुअल फंड में प्रवाह मई में पहुंचा दो साल के रिकॉर्ड स्‍तर पर, हुआ 10,790 करोड़ रुपए का निवेश

नई दिल्‍ली। इक्विटी म्यूचुअल फंड में मई में 10,790 करोड़ रुपए का प्रवाह हुआ, जो दो साल का सर्वाधिक मासिक निवेश है। इसका कारण निवेशकों में बाजार को लेकर भरोसा तथा फंड हाउस की तरफ से म्यूचुअल फंड को लेकर चलाया जा रहा जागरुकता अभियान है।

बजाज कैपिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी राहुल पारीख ने कहा कि निवेशकों को जागरुक करने का कार्यक्रम तथा म्यूचुअल फंड निवेश के लिए कागज रहित निवेश प्लेटफॉर्म से शुद्ध प्रवाह में शुद्ध वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा निवेशकों का म्यूचुअल फंड को लेकर भरोसा बढ़ा है। अब वे इक्विटी निवेश में लंबे समय तक रुक रहे हैं।

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया (एएमएफआई) के आंकड़ों के अनुसार इक्विटी फंड में मई में 10,790 करोड़ रुपए का प्रवाह हुआ, जो इससे पूर्व महीने में 9,429 करोड़ रुपए था। यह जून 2015 के बाद सर्वाधिक शुद्ध प्रवाह है। उस समय 12,273 करोड़ रुपए का शुद्ध प्रवाह हुआ था। इक्विटी म्यूचुअल फंड की प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति मई 2017 के अंत में 5.83 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गई, जो अप्रैल के अंत में 5.69 लाख करोड़ रुपए थी।

Latest Business News