A
Hindi News पैसा मेरा पैसा हर दिन करेंगे 100 रुपये की बचत, तो बन जाएंगे लखपति! यहां है पूरी जानकारी

हर दिन करेंगे 100 रुपये की बचत, तो बन जाएंगे लखपति! यहां है पूरी जानकारी

भारत में हर कोई सेविंग करने के बारे में सोचता है, वहीं अगर आप भी बेहतर सेविंग करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिये है। बता दें कि सेविंग स्कीम में 100 रुपये के रोजाना निवेश से कुछ ही दिनों लखपति बना जा सकता है, आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तृत से।

Invest a small amount become make Millionaire - India TV Paisa Image Source : CANVA छोटी योजना में धन निवेश करके बन सकते हैं लखपति

हम अपने भविष्य को लेकर खासे चिंतित रहते हैं, इसके लिए हम विभिन्न योजनाओं की तरफ भी देखते हैं। दूसरी ओर भारत में निवेश को भविष्य सुरक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है, जहां मौजूदा समय में निवेश के बेहतर विकल्प मौजूद हैं। वहीं भारत में लोग उन स्कीम्स पर ज्यादा निवेश करना पसंद करते हैं, जिसमें रिटर्न के साथ बीमा भी हो। वहीं आज हम आपको ऐसी ही एक खास स्कीम के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं, जहां आप 100 रुपये रोजाना के निवेश से बेहतर रकम कुछ दिनों बाद इकट्ठा कर सकते हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में विस्तृत से। 

यह है बीमा प्लान, यह है मियाद

बता दें कि iGurantee मैक्स सेविंग्स प्लान के जरिये आप बेहतर रकम बना सकते हैं, जहां आप अगर आप हर दिन 100 रुपये की बचत करेंगे तो यह कुछ सालों बाद 6.50 लाख रुपये पर जा पहुंचेगा। वहीं इस बीमा प्लान में बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट के बराबर रिटर्न मिलता है, जहां आपको इस प्लान में 6.34 % फीसद का रिटर्न मिलेगा। इसके साथ ही इस बीमा प्लान की शुरुआत 500 रुपये की छोटी रकम के साथ भी की जा सकती है।

इसमें निवेश करके आप ऐसे बनेंगे लखपति

वहीं आप अगर iGurantee मैक्स सेविंग प्लान में हर दिन 100 रुपये का निवेश करते हैं तो आप 10 साल तक हर महीने 3000 रुपये का निवेश करेंगे, वहीं पॉलिसी भुगतान के 15 वर्ष पूरे होते ही आपको लगभग 6.5 लाख रुपये मिल जायेंगे। वहीं इस प्लान में प्रीमियम के तौर पर आपको सिर्फ 3.6 लाख रुपए ही जमा करने हैं, जोकि आपको बेहतर रिटर्न के साथ प्राप्त होंगे। 

ये फायदे भी हैं इस बीमा प्लान में शामिल

वहीं iGurantee मैक्स सेविंग प्लान में किसी अनहोनी की वजह से बीमा धारक की मृत्यु होने पर परिवार को एकमुश्त 5 लाख रुपये का भुगतान किया जायेगा, जोकि एनुअल प्रीमियम का 11 गुना है। वहीं इस प्रक्रिया को पूर्ण होने में किसी भी प्रकार की कागजी कार्यवाही की जरूरत भी नहीं पड़ेगी, यह पूरी तरह से नये तौर तरीकों पर आधारित है।

Latest Business News