A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral Pic: समुद्र से निकला 23 फुट के रहस्यमयी जीव का मृत शरीर, लोग हुए हैरान

Viral Pic: समुद्र से निकला 23 फुट के रहस्यमयी जीव का मृत शरीर, लोग हुए हैरान

सोशल मीडिया एक रहस्यमयी समुद्री जीव (mysterious sea creature) की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। इस जीव का मृत शरीर देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं।

<p>23 फुट का रहस्यमयी...- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK/MARINE ENVIRONMENTAL MONITORING 23 फुट का रहस्यमयी जीव 

दुनिया में कई प्रकार के जीव-जंतु हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जिनके बारे में जानना तो दूर की बात है हमें उनका नाम तक पता नहीं होता है। कभी-कभी हमारा सामना कुछ ऐसे जीवों से हो जाता है, जिन्हें देखकर खुद की आंखों पर भी यकीन करना मुश्किल हो जाता है। वहीं बात अगर गहरे समुद्र की करें, तो इसकी अथाह गहराई में ऐसे कई अजीबोगरीब जीव हैं, जिनकी बनावट देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं। कुछ ऐसे ही एक रहस्यमय जीव की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यूके के वेल्स में ब्रॉड हैवन साउथ बीच के किनारे लोगों ने एक ऐसे अजीबोगरीब जीव के मृत शरीर को देखा गया, जिसे पहले किसी ने भी नहीं देखा होगा। इस जीव को देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं। इस जानकारी को मरीन एनवायरमेंट मॉनिटरिंग नाम के फेसबुक पेज पर पोस्ट की गई है। 

Image Source : FACEBOOK/Marine Environmental Monitoringवायरल तस्वीरें 

दुनिया की 'सबसे बड़े गालों वाली लड़की' कभी दिखती थी ऐसी, सोशल मीडिया पर लोग लिखते हैं ऐसी बातें

तस्वीरों में इस जीव के मुंह में हाथी के दांत जैसे बड़े-बड़े दांत उगे देखा जा सकता है। इसका शरीर आधा मछली और आधा डायनासोर जैसा है। हालांकि, पानी से बहकर आए इस जीव की अब मौत हो चुकी है। इसके शरीर को शोध के लिए भेज दिया गया है, ताकि पता चले कि आखिर समुद्र में ऐसा जीव कहां से आया ? 

Image Source : FACEBOOK/Marine Environmental Monitoringवायरल तस्वीर 

जानकारी के मुताबित लोगों ने इस जीव को तब देखा जब पिछले हफ्ते लोग सुबह-सुबह टहलने के लिए बीच पर आए। यह 23 फीट लंबा है और इसका कोई चेहरा नहीं है। जीव को देखते ही लोगों ने टीम को मौके पर बुला लिया। इस जीव को देखकर एक्सपर्ट्स भी काफी हैरान हैं, क्योंकि इससे पहले उन्होंने भी कभी ऐसा रहस्यमयी जीव नहीं देखा था। इसका वजन 36 किलो से ज्यादा था और इसके शरीर में सर भी नहीं था। 

Image Source : FACEBOOK/Marine Environmental Monitoringवायरल तस्वीर 

महज 7 साल में 35 बच्चों का बाप बना ये शख्स, दुनिया का सबसे कामयाब विकी डोनर से जो 'स्पर्म डोनेशन' के पैसे नहीं लेता

दिखने में यह रहस्यमयी जीव शार्क जैसा लग रहा था, लेकिन यह शार्क नहीं है। बता दें कि बास्किंग शार्क दूसरी सबसे बड़ी जीवित शार्क हैं - केवल व्हेल शार्क उनसे बड़ी हैं। आगे के परीक्षण से पता चलेगा कि क्या यह जीव वास्तव में बास्किंग शार्क है या कुछ और? 

पढ़ें वायरल की अन्य बड़ी खबरें- 

Viral: चलती कार पर चढ़कर Body बना रहे थे लड्डू खान, वीडियो देखकर कहेंगे : ये पाकिस्तान वाले भी...

महज 7 साल की बच्ची बेच रही है नींबू पानी, वजह जानकर भर आएगा आपका दिल

ये लड़का बंद आंखों से चुटकियों में करता है वो, जो आंख वाले घंटों में नहीं कर पाते, सचिन तेंदुलकर भी हुए कायल