1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. ये लड़का बंद आंखों से चुटकियों में करता है वो, जो आंख वाले घंटों में नहीं कर पाते, सचिन तेंदुलकर भी हुए कायल

ये लड़का बंद आंखों से चुटकियों में करता है वो, जो आंख वाले घंटों में नहीं कर पाते, सचिन तेंदुलकर भी हुए कायल

महज 17 सैकेंड में बंद आंखों से ये लड़का कर डालता है कुछ ऐसा, आप घंटों में न कर पाएं और वो भी आंखें खेल कर। सचिन तेंदुलकर यूं ही इसके दीवाने नहीं हुए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 02, 2021 14:44 IST
rubik cube golden boy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SACHINTENDULKAR rubik cube golden boy

इंडिया में टैलेंट की कमी नहीं है। कूट कूट कर भरा है। बस उसे बाहर लाने की जरूरत है। ऐसा है एक टैलेंटेड लड़का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये बंद आंखों से वो कारनामा करता है जिसे लोग खुली आंखों से नहीं कर पाते। जी हां बात हो रही है मोहम्मद आइमन कोली की। आइमन रूबिक क्यूब का इतना बड़ा एक्सपर्ट है कि वो चुटकियों में इसे सुलझा लेता है। खास बात ये है कि आइमन बंद आंखों से रूबिक क्यूब सुलझाता है। जिस क्यूब को सुलझाने में लोग घंटों लगा देते हैं, उस काम में आइमन को आंखें बंद करने के बाद महज 17 सैकेंड लगते हैं। 

महज 7 साल की बच्ची बेच रही है नींबू पानी, वजह जानकर भर आएगा आपका दिल

आइमन कोली का ये हैरतअंगेज हुनर यूं तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है लेकिन दुनिया में उसके इस हुनर को आगे लाए हैं क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर। जी हां सचिन ने आइमन का एक वीडियो शेयर करते हुए दिखाया है कि कैसे वो बिगड़े हुए रूबिक क्यूब को चुटकियों में बिना देखे सॉल्व कर डालता है।

Viral : जंगल में यूं हुई शेर की जासूसी, हाथ से निकला शिकार तो यूजर बोले: किसने कर दी चुगली

सचिन आइमन की इस प्रतिभा के दीवाने हो गए हैं औऱ वो वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि “मैं यहां मोहम्मद अइमान कोली के साथ हूं। आप लोग जानते हैं ये क्या है ? रुबिक का क्यूब.” सचिन उस क्यूब को मिक्स मैच करके आइमन को देते हैं। फिर आइमन रूबिक को देखते हैं और उसके फॉर्मूले को याद करके सिर के ऊपर ही ऊपर रूबिक को चुटकियों में सॉल्व कर देते है। फिर  सचिन कहते हैं कि “अइमान कोली का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. हम सबको इस भारतीय पर गर्व है”। 

सचिन कैप्शन में लिखते हैं कि आइमन का अगला चैलेंज होगा कि वो मुझे ये सिखाए। ये वीडियो कम ही समय में काफी वायरल हो गया है। इसे अभी तक 2.8 मिलियन व्यूज मिल गए हैं औऱ करीब साढ़े आठ लाख लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं।  सोशल मीडिया पर आइमन की कला को काफी सराहा जा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X