1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. महज 7 साल की बच्ची बेच रही है नींबू पानी, वजह जानकर भर आएगा आपका दिल

महज 7 साल की बच्ची बेच रही है नींबू पानी, वजह जानकर भर आएगा आपका दिल

जिस उम्र में बच्चियां घर घर और गुड़ियों की शादी करती हैं, उस उम्र में एक बच्ची नींबू पानी बेचकर पैसा कमा रही है। इस बच्ची का कहानी भावुक कर देगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 02, 2021 14:05 IST
Liza scott- India TV Hindi
Image Source : MIGHTYCAUSE.COM Liza scott
जिस उम्र में लड़कियां गुड्डे गुड़ियों से खेलती हैं, उस उम्र में यानी महज सात साल में एक प्यारी से बच्ची को नींब पानी बेचना पड़ रहा है। बच्ची शौक या खेल खेल में ये काम नहीं कर रही है, वो अपनी  नन्ही सी जान को बचाने के लिए ये काम कर रही है। इससे पहले कि आप समझ न पाए, आपको बता दें कि एक सात  साल की बच्ची अपने इलाज के लिए काफी समय से लेमनेड यानी नींबू पानी बेच रही है।
 
 
अब आप सोचेंगे कि बच्ची को इलाज चाहिए, वो ठीक बात है लेकिन उसके परिवार वाले उसका इलाज क्यों नहीं करवाते। आपको बता दें कि लीजा अपने परिवार पर अपने इलाज का बोझ नहीं डालना चाहती। इमहंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो..साहसी और प्यारी बच्ची की कहानी लोगों को भावुक करने के साथ साथ वायरल भी हो रही है।
 
अमेरिका के अलबामा की रहने वाली लीजा स्कॉट की उम्र महज सात साल है। वो अपनी मां की बेकरी में एक खिड़की पर खड़ी होती है और बेकरी में आने वाले मेहमानों को नींबू पानी सर्व करती है। वो खुद ही लेमनेड बनाती है, कस्टमर को सर्व करती है और बाद में बर्तन भी खुद ही साफ करती है।
 
 
 
 
लीजा का कहना है कि उसकी मां दिन रात बेकरी में मेहनत करती है, वो जानती है कि पैसा कितनी मुश्किल से कमाया जाता है, ऐसे में वो अपने इलाज के लिए  खुद ही पैसे जमा कर रही है ताकि मां पर उसके इलाज का बोझ न पड़े। 
 
जरा सी उम्र में ये बच्ची इतना बड़ा काम कर रही है, लोगों ने इसकी कहानी जानकर काफी भावुक रिएक्शन दिए हैं। 
 
आपको बता दें कि लीजा स्कॉट को दिमाग से जुड़ी एक नहीं तीन तीन दिक्कते हैं। लीजा को सेलेब्रल मैलफॉर्मेशन नामक बीमारी है जिसके चलते उसे दिमागी दौरे पड़ते हैं और वो बेहोश हो जाती है। लीजा के दिमाग के दाहिने पार्ट में भी परेशानी है और इसका एकमात्र इलाज दिमाग की सर्जरी ही बताया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि समय रहते अगर लीजा के दिमाग की सर्जरी कर दी गई तो उसकी जान बच सकती है और इस सर्जरी के लिए लाखों रुपए की जरूरत है। लीजा का स्वाभिमान देखिए,  वो जानती है कि वो बीमार है और फिर भी वो खुशमिजाजी से नींबू पानी बेच रही है और अपने इलाज के लिए पैसा एकत्र कर रही है। 
 
लीजा कहती है वो बहुत अच्छा नींबू पानी बनाती है। जो रेगुलर कस्टमर हैं वो लीजा की परेशानी जानकर उसे एक्स्ट्रा पैसे देते हैं। लीजा के स्टाल पर भीड़ रहती है। उसकी मां ने उसके लिए खिड़की पर खड़े होने के लिए एक स्टूल भी बनवा दिया है। वो बेकरी के बाहर भी एक स्टाल लगाकर नींबू पानी बेचती है।
 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X