A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल: Coronavirus Vaccine लेने के बाद 13 लोगों के चेहरे में हल्का पैरालाइसिस

इजरायल: Coronavirus Vaccine लेने के बाद 13 लोगों के चेहरे में हल्का पैरालाइसिस

येरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इन व्यक्तियों को दूसरी खुराक दिया जाए या नहीं, इसके लिए अधिकारियों ने सवाल उठाए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने हालांकि दूसरी खुराक की सिफारिश की है।

Mild paralysis on face reported after taking dose of Coronavirus Vaccine Coronavirus Vaccine लेने पर- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Representational Image

यरुशलम. इजरायल में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद साइड इफेक्ट के रूप में कम से कम 13 लोगों का चेहरा पैरालाइसिस हो गया। हालांकि यह पैराइलाइसिस बहुत घातक नहीं है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ऐसे लोगों की गिनती अधिक हो सकती है। येरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इन व्यक्तियों को दूसरी खुराक दिया जाए या नहीं, इसके लिए अधिकारियों ने सवाल उठाए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने हालांकि दूसरी खुराक की सिफारिश की है।

पढ़ें- बेहद खास दिन शुरू होगा अयोध्या में मस्जिद का प्रोजेक्ट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

वैक्सीन लेने के बाद साइड इफेक्ट का सामना करने वाले एक व्यक्ति ने कहा, "कम से कम 28 घंटों तक मैं पैरालाइज्ड चेहरे लेकर घूमता रहा लेकिन इसके अलावा मुझे कोई अन्य दर्द नहीं था, सिवाय एक मामूली दर्द के जहां इंजेक्शन लगा था, लेकिन इसके अलावा कुछ भी नहीं था। मैं इससे बचने की सलाह नहीं देता हूं, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है।" (IANS)

पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें

नार्वे में 20 से ज्यादा लोगों की मौत
फाइजर (Pfizer) कंपनी की कोरोना वैक्सीन को लेकर निराशाजनक खबर सामने आई है। नार्वे में Pfizer की वैक्सीन लेने के बाद अबतक 20 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वैक्सीन लेने के बाद नार्वे में कम से कम 75 लोगों की हालत बेहद गंभीर है। नार्वे में पिछले साल 27  दिसंबर को वैक्सीनेशन शुरू किया गया था, तब से अबतक करीब 25 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली? दिल्ली की तरफ आ रहे हैं हजारों ट्रैक्टर, किसान बोले- एक लाख के आसपास होगी संख्य

Latest World News