A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: कराची की सड़क पर दिनदहाड़े घूमता नजर आया शेर, लोगों में दहशत, देखें Video

पाकिस्तान: कराची की सड़क पर दिनदहाड़े घूमता नजर आया शेर, लोगों में दहशत, देखें Video

यदि आपको व्यस्त बाजार में सड़क पर जंगल का राजा शेर घूमता हुआ दिख जाए, तो क्या होगा? आप दहशत में आ जाएंगे। ऐसा ही हुआ पाकिस्तान के शहर कराची में, जहां एक शेर दिनदहाड़े सड़क पर घूमता नजर आया।

पाकिस्तान: कराची की सड़क पर दिनदहाड़े घूमता नजर आया शेर, लोगों में दहशत, देखें Video- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तान: कराची की सड़क पर दिनदहाड़े घूमता नजर आया शेर, लोगों में दहशत, देखें Video

Pakistan News: सड़क पर अचानक दिनदहाड़े शेर घूमता नजर आए, तो स्वाभाविक है कि लोगों के होश उड़ जाएंगे। पाकिस्तान की पोर्ट सिटी कराची में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। कराची की सड़क पर जंगल का राजा शेर टहलता हुआ नजर आया। उसे सड़क पर घूमते देख लोगों में दहशत फैल गई। यहां के एक व्यस्त बाजार में खुलेआम शेर को टहलते देखना लोगों के लिए डराने वाला अनुभव रहा। इस बारे में अब तक स्थानीय प्रशासन ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि यह शेर सड़क पर कैसे आया, इसे कौन लेकर आया।

ट्रक के नीचे छिपकर बैठा हुआ था

कराची के एसएसपी शेराज नाजिर ने पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के हवाले से कहा 'अब तक यही मालूम हुआ कि इस शेर को चार लोग पिकअप वैन से ले जा रहे थे। तभी ये कूदकर भाग गया और पहले एक ट्रक के नीचे छिप गया। हमने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन टीम की मदद ली। इसके मालिक का कहना है कि शेर बीमार था और वो इसे इलाज के लिए ले जा रहे थे। कराची के मुख्यमंत्री जस्टिस मकबूल बाकर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले इसी साल जनवरी में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी।

कराची में शेर पालने की मंजूरी, मानना होगी 39 शर्तें

कराची सिंध प्रांत की राजधानी है। तीन साल पहले यहां नया वाइल्फ लाइफ कानून लागू किया गया था। यहां लोगों को जंगली जानवर रखने की मंजूरी दी जाती है, हालांकि इसके लिए शर्तें अब बेहद सख्त कर दी गईं हैं। फिर भी करप्शन के चलते लोग इनका पालन नहीं करते। शेर भी पाला जा सकता है, लेकिन इसके लिए 39 शर्तें पूरी करनी होती हैं।

मालिक छोड़कर भागा या शेर उतरकर भागा? लोगों के अलग अलग दावे

कराची के स्थानीय मीडिया नेटवर्क ‘टाइम्स ऑफ कराची’ की रिपोर्ट के मुताबिक- शाम चार बजे करीब एक बड़ी गाड़ी में कुछ लोग आए और चुपचाप इस शेर को यहां छोड़कर भाग गए। दूसरी तरफ, कुछ लोगों का यह भी दावा है कि यह शेर पालतू है और इसके मालिकान इसे किसी दूसरी जगह शिफ्ट करना चाहते थे, इसके पहले ही यह गाड़ी से उतरकर भाग गया।
करीब एक घंटे तक अफरातफरी मची रही और लोग दहशत में भागते नजर आए। कुछ देर बाद वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन टीम और पुलिस ने मोर्चा संभाला। शेर को एक बेसमेंट में घेरा गया। 

बंदूक मारकर दिया नींद का इंजेक्शन

इसके बाद उसे कथित तौर पर शॉटगन से नींद का इंजेक्शन देकर काबू किया गया। बाद में पिंजरे में कैद कर लिया गया। पुलिस अब उन लोगों को तलाश कर रही है, जो शेर को यहां छोड़कर भाग गए। इसके कुछ देर बाद वाइल्ड लाइफ यूनिट ने कहा कि शेर के मालिक का पता चल चुका है। उसे गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

Also Read: 

जिस विमान से प्रिगोझिन की हुई मौत, उसकी जांच से रूस ने किया इनकार

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, सर्दियों में महामारी फैलने की चेतावनी, बाइडेन ने कहा 'बनाओ नई वैक्सीन'

गिलगित-बाल्टिस्तान में प्रदर्शन तेज, लोगों ने पाकिस्तान में गृहयुद्ध और भारत में विलय की दी चेतावनी

Latest World News