A
Hindi News हेल्थ तेजी से प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए रोजाना पिएं ये स्पेशल जूस, 2 दिन में देखें कमाल

तेजी से प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए रोजाना पिएं ये स्पेशल जूस, 2 दिन में देखें कमाल

स्वामी रामदेव के अनुसार प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीके की दवाओं का सेवन करने बजाय घर में मौजूद कुछ चीजों का सेवन करके आसानी से आप 1 दिन में ही हजारों प्लेटलेट्स बढ़ा सकते हैं। वहीं एक सप्ताह के अंदर 4 लाख कर सकते हैं। जानिए इस स्पेशल जूस के बारे में।

एक स्वस्थ शरीर में डेढ़ लाख से लेकर 4 लाख तक प्लेटलेट्स होती है। लेकिन डेंगू सहित कई गंभीर बीमारियों के कारण तेजी से प्लेटलेट्स कम होने लगती हैं। जिससे व्यक्ति की जान पर बन आती हैं।  स्वामी रामदेव के अनुसार प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीके की दवाओं का सेवन करने बजाय घर में मौजूद कुछ चीजों का सेवन करके आसानी से आप 1 दिन में ही हजारों प्लेटलेट्स बढ़ा सकते हैं। वहीं एक सप्ताह के अंदर 4 लाख कर सकते हैं। जानिए इस स्पेशल जूस के बारे में।  

ऐसे बनाएं ये स्पेशल जूस 

  • एक अनार
  • 25-50 एमएल पपीते के पत्तों का रस
  • 150 एमएल व्हीट ग्रास
  • 1 फीट गिलोय की डंडी
  • थोड़ा सा एलोवेरा जूस

डेंगू बुखार के लिए रामबाण हैं ये 7 चीजें, तेजी से बढ़ेगी प्लेटलेट्स

ऐसे बनाए जूस 

इन सभी चीजों को ग्राइडर में डालकर जूस बना लें। रोजाना सुबह इसका सेवन करे। आप चाहे को दिन में 2-3 बार कर सकते हैं। 

कैसे करेगा ये काम

गिलोय
गिलोय के जूस में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो तेजी से आपके प्लेटलेट्स बढ़ाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही यह इम्यूनिटी बूस्ट करने में भी मदद करते हैं। 

अनार
अनार में भरपूर मात्रा में मिनरल्स और न्यूट्रियंस पाएं जाते है। जिसके कारण आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होने के साथ-साथ हीमोग्लोबिन और प्लेटलेट्स भी बढ़ेगी।  इसलिए रोजाना अनार का जूस का सेवन करे। 

कोरोना के साथ डेंगू-चिकनगुनिया ढाएगा कहर, स्वामी रामदेव से जानिए इन रोगों का रामबाण इलाज 

एलोवेरा
एलोवेरा कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में रामबाण है। यह डेंगू के बुखार को भी आसानी से खत्म कर सकता है। इसके लिए एलोवीरा पल्प को मिक्सी में डालकर पीस लें और रोजाना इस जूस का खाली पेट सेवन करे।  

व्हीटग्रास
व्हीटग्रास जूस सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसके साथ ही यह प्लेटलेट्स बढ़ाने में भी मदद करता है। इसलिए रोजाना 150 एमएल व्हीट ग्रास का जूस पीएं। 

कोरोना, डेंगू सहित हर बीमारी से कोसों दूर रखेगा ये आयुर्वेदिक काढ़ा, ऐसे 10 मिनट में करें तैयार

Latest Health News