A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ये काम और 2 दिन में पाएं पेट की चर्बी से निजात

रोजाना सिर्फ 5 मिनट करें ये काम और 2 दिन में पाएं पेट की चर्बी से निजात

इस एक्सरसाइज से सिर्फ आपकी पेट की चर्बी हीं नहीं कम होगी बल्कि आपका ठीस से पोश्चर के कारण पीठ दर्द की भी समस्या सहीं हो जाएगी। जानिए इस एक्सरसाइज के बारें में।

fat belly- India TV Hindi fat belly

हेल्थ डेस्थ:  हर कोई पतला और फिट रहना चाहता है। इसके लिए वह क्या नहीं करता हैं। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। लेकिन कई ऐसी समस्याएं हो जाती है। जिसके कारण हम अपना डाइटिंग में टाइम नहीं दे पाते हैं। जो कि कम समय के कारण सबसे अधिक होता हैं।

व्यस्त जीवनशैली व समय की कमी के कारण फास्टफूड लोगों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। अधिकांश लोग व्यस्त कार्यक्रम के कारण व्यायाम भी नहीं कर पाते हैं। अगर आप वास्तव में पेट की चर्बी से निजात पाना चाहते है। तो इस जापानी तरीके को अपनाएं। इससे सिर्प दो दिनों में आपके पेट की चर्बी कम हो जाएगी।

इस एक्सरसाइज से सिर्फ आपकी पेट की चर्बी हीं नहीं कम होगी बल्कि आपका ठीस से पोश्चर के कारण पीठ दर्द की भी समस्या सहीं हो जाएगी। जानिए इस एक्सरसाइज के बारें में।

इस जापानी एक्सरसाइज करने के लिए आपको किसी महंगी चीज की जरुरत नहीं पड़ेगी। बल्कि सिर्फ एक तौलिया की जरुरत होगी। जिसे रोल कर अपने पीठ के नीचे रखनी होती है।

japaness

ऐसे करें ये एक्सरसाइज
पेट की चर्बी को कम करने के लिए एक रोल की हुई तौलिया ले। इसके लिए लगभग 15 इंच लंबे और 4 इंच चौड़े  तौलिया को बेलनाकार में मोड़ लें। किसी धागे से बांध लें, ताकि फोल्ड न खुले। किसी समतल और मजबूत सतह जैसे की फर्श, फिटनेस मैट या मसाज टेबल पर लेट जाएं। हाथों को सिर के ऊपर ले जाएं। हथेलियों की छोटी ऊंगलियां भी आपस में जुड़ीं होनी चाहिए इस अवस्था में 5 मिनट तक लेटे रहें। धीरे-धीरे सामान्य अवस्था में लौटें। सिर्प दो दिन में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News