Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सिर्फ एक साल में इस लड़की ने किया 232 किलो वजन कम, जानिए कैसे

कई बार ये किसी बीमारी के कारण होता है। ऐसी ही एक लड़की है 24 साल की जो कि पूरे 300 किलोग्राम की थी। लेकिन अब उन्हें देखकर हैरान रह जाएंगे आप। जानिए कैसे किया अपना वजन कम।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 14, 2017 18:05 IST
Amber Rashdi - India TV Hindi
Amber Rashdi

हेल्थ डेस्क: कुछ सालों से मोटापा पूरी दुनिया में कब्जा कर चुका है। इस बीमारी से हर उम्र के लोग परेशान हो। फिर चाहे वह बच्चा हो या फिर बढ़ा। इस मोटापे का मुख्य कारण है अनियमित खानपान और खराब दिनचर्या। जिसके कारण ये समस्या तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़े

किसी किसी का मोटापा इतना बढ़ जाता है कि उसका उठना बैठना भी मुश्किल हो जाता है। यहां तक कि वह ठीक से चल नहीं पाते है। कई बार ये किसी बीमारी के कारण होता है। ऐसी ही एक लड़की है 24 साल की जो कि पूरे 300 किलोग्राम की थी। लेकिन अब उन्हें देखकर हैरान रह जाएंगे आप। जानिए कैसे किया अपना वजन कम।

24 साल एंबर राच्डी ट्रॉटडेल अमेरिका की रहने वाली है। साइकोलॉजिकल प्रॉब्लम के चलते एंबर को दिनभर खाने की आदत पड़ गई। अधिक खाने की वजह से हालट यहां तक भड़ गई कि उनको उठने-बैठने और अपने काम करने में भी दिक्कत होने लगी। इसी वजह से उन्होंने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया। एंबर के शरीर की चर्बी इस तरह बढ़ गई थी कि उनकी स्किन जगह-जगह से लटकी रहती थी। जिसके कारण वह चलने में भी असमर्थ है।

इतना अधिक वजन होने के कारण हर काम के लिए उन्हें अपने पेरेंट्स और ब्वॉयफ्रेंड राउडी पर निर्भर रहना पड़ता था। लेकिन अब एंबर का वजन सामान्य हो गया है। वो अब एकदम फिट दिखती हैं।

इस मोटापा के कारण एंबर एक टीवी रियलिटी शो 'माई 600 पाउंड लाइफ' में बाग लिया।  इस शो में ओवरवेट लोग का डॉक्टर्स और अन्य एक्सपर्ट्स की मदद लेकर वजन कम करने में कोशिश करते है।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे किया वजन कम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement