A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सावधान! कही आप हमेशा जूते तो नहीं पहने रहते

सावधान! कही आप हमेशा जूते तो नहीं पहने रहते

ऐसे में अगर आप भी हमेशा जूते पहनकर रहती हैं तो उनसे होने वाले नुकसान के बारे में जरुर जानिए। जानिए हमेशा जूते, सैंडल पहने से क्या नुकसान हैं।

shoes- India TV Hindi shoes

हेल्थ डेस्क: जूते हमारे पैरों को बहुत अधिक आराम देते है। इनको पहनकर चलना हमारे लिए काफी आरामदायक होता है। लेकिन कभी-कभी इन जूतों के कारण ही हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़े-

कई बार होता है कि हम अधिक से अधिक समय जूते पहने रहते है। स्टाइलिश जूते-चप्पल  पहनने से होने वाले नुकसान के बारे में हर किसी को मालूम होता है, लेकिन आप जानते है कि आपको इन्हें पहनने से कम उम्र में ही जोड़ो के दर्द की समस्‍या हो सकती है। लेकिन हम सोचते है कि यह नार्मल समस्या है। जोकि आगे चलकर एक बड़ी समस्या बन जाती है। ऐसे में अगर आप भी हमेशा जूते पहनकर रहती हैं तो उनसे होने वाले नुकसान के बारे में जरुर जानिए।  जानिए हमेशा जूते, सैंडल पहने से क्या नुकसान हैं।

बुनियंस की हो सकती है परेशानी
हमेशा टाइट या फिर हमेशा जूते पहन के रहने से आपतो जोड़ो के दर्द की समस्या होती है। जिसका मुख्य कारण पैरों में हमेशा जूते कसे रहने के कारण होता है। इससके अलावा ऐसा करने से हैमर टो यानी कि आपके अंगूठे के नाखून के साथ-साथ अंगूठे के जोड़ की हड्डी के बढ़ने जैसी परेशानियां हो जाती हैं। जिसके कारण ये टेढ़ी हो जाती है जिससे यह हड्डी साइड से बढ़ने लगती है। जिसके कारण ये बाहर से निकल आती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News