A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा दीपिका-रणवीर की शादी का फूड मेन्यू नहीं देखा तो क्या देखा, जानें क्या-क्या था शामिल

दीपिका-रणवीर की शादी का फूड मेन्यू नहीं देखा तो क्या देखा, जानें क्या-क्या था शामिल

बॉलीवुड के हॉट कपल दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की शादी और शादी की फोटो काफी सुर्खियां बटोरी रही है।

<p>खाना</p>- India TV Hindi खाना

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हॉट कपल दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की शादी और शादी की फोटो काफी सुर्खियां बटोरी रही है। दीपिका का लहंगा, चूडा, रिंग, सभी चीज को लेकर आए आए दिन खुलासे हो रहे हैं तो ऐसे में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी में खाने के मेन्यू में क्या था इस पर भी तो बात होनी चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 14 नवंबर को इटली के लेक में कोमो में हुई दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की इतनी रॉयल शादी में आखिर मेहमानों के लिए खाने में क्या परोसा गया।

14 नवंबर को शादी की कुछ फोटोज के साथ एक वीडियो भी लीक हुआ, जिसमें फूलों से सजी खाने की टेबल और वहां की साज-सज्जा दिखाई दे रही थी। इसके अलावा बॉलीवुड पेपराजी मानव मंगलानी के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार मेहमानों को वेलकम ड्रिंक के तौर पर फिल्टर्ड कॉफी परोसी गई थी। मानव मंगलानी की माने तो फिल्टर कॉफी दीपिका को बेहद पसंद है। यही वजह है कि इसे खासतौर पर इस भव्य समारोह में मेहमानों को परोसने के लिए बैंगलोर से मंगाया गया था।  

बात अगर खाने की करें तो दीपिका पादुकोण साउथ इंडियन हैं इसलिए उनकी शादी में मेहमानों के स्वागत के लिए साउथ इंडियन कुजिन को खासतौर से शामिल किया गया था। मैंगलुरु से होने की वजह से दीपिका की शादी में शोभा बढ़ाने आए मेहमानों के लिए मैंंगलुरु खाना ही परोसा गया। खाने में खास तौर पर पुरन पोली, रस्सम जैसे खास व्यंजनों को शामिल किया गया। इस खाने को बनाने के लिए कर्नाटक से खास तौर पर शेफ बुलाए गए।

खबरों की मानें तो शादी में पहुंचे मेहमानों को खाना दक्षिण भारतीय परंपरा के अनुसार केले के पत्ते में परोसा गया था। खास बात यह थी कि मेहमानों को खाना परोसने वाला स्टाफ इटैलियन था, लेकिन सभी लोग दक्षिण भारतीय पहनावे में नजर आ रहे थे। 

दीपिका की शादी में खाना परोसने वाले लोगों को दक्षिण भारतीय बोलचाल से लेकर खाना परोसने की भारतीय कला की ट्रेनिंग पहले ही दे दी गई थी। ताकि वहां आए मेहमानों को किसी तरह की कोई कमी न खले। 

मीडिया में आईं खबरों की मानें तो शेफ स्विट्जरलैंड से बुलाए गए हैं। आइए आपको बताते हैं आखिर क्या हो सकती है इस रॉयल शादी की खास दावत। 

दीपिका पादुकोण का लहंगा ही नहीं कलीरे और चूड़ा भी है शानदार, जिनकी कीमत बताई जा रही है इतनी!

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो दीप-रणवीर ने अपनी शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के जायके का बहुत अच्छे से ध्यान रखा हैं। खबरों की मानें तो शादी में परोसे जाने वाले व्यंजनों में दोनों परिवारों के स्वाद का ध्यान रखा जाएगा। यानी मेहमानों को दक्षिण भारतीय व्यंजनों के साथ ही पंजाबी खाने की महक और जायके का भी मजा आएगा। वे इडली, सांभर, डोसे के अलावा तंदूरी डिश का भी लुत्फ उठा सकेंगे। 

दीपिका के साथ इन अभिनेत्रियों से अपनी शादी में पहना इतने लाख का शादी का जोड़ा, जानिए किसने पहना सबसे मंहगा लंहगा

दीपिका लाल रंग के जोड़े में दिखीं बेहद खूबसूरत, चुनरी में लिखा है बुजुर्गों का आर्शीवाद

Deepika-Ranveer Wedding: रणवीर ने दीपिका के लिए खरीदा 20 लाख का मंगलसूत्र, साथ ही दुल्हन पहनेंगी इतने करोड़ के गहने

मीडिया में आर्इं खबरों की मानें तो दीपिका और रणवीर की शादी का केक और डेजर्ट तैयार करने के लिए शेफ को खास तौर पर स्विट्जरलैंड से बुलाया गया है। हालांकि इस बात का भी खास ध्यान रखा गया है कि वहां मौजूद भारतीय मेहमानों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।इस स्टार कपल की शादी में कुल 30 लोग शामिल रहे। 

दीपिका पादुकोण सहित इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पहनी सबसे मंहगी और खूबसूरत इंगेजमेंट रिंग, कीमत उड़ा देगी होश

इधर, खबरों की मानें तो इटली से भारत लौटने पर दीपिका-रणवीर दो जगह अपनी शादी का रिसेप्शन देने वाले हैं। 21 नवंबर को होने वाला उनका पहला रिसेप्शन बेंगलुरु में होगा जिसे दीपिका के माता पिता देंगे जबकि दूसरा रिसेप्शन 28 नवंबर को मुंबई में होगा जो रणवीर की तरफ से दिया जाएगा। 

जानें आखिर कपल्स इंगेजमेंट रिंग बाएं हाथ की चौथी अंगूली में ही क्यों है पहनते, छिपा है ये लॉजिक

Latest Lifestyle News