A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर व्यक्ति को नीचे दिए गए 4 तरह के सपने आते हैं तो उनका सीधा कनेक्शन धन हानि से लेकर सेहत तक से होता है।

dream interpretaion - India TV Hindi Image Source : INDIA TV सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाने वाले 4 सपने 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 4 सपनों के बारे में जो अजीब होते हैं और सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अशुभ भी माने जाते हैं। 

Vastu Tips: घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से पहले जान लें ये बात, गलती से भी ना रखें इस स्थान पर

सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, ये है मान्यता 

दरवाजे की कुंडी का बंद होना

अगर किसी के सपने में घर के दरवाजे की कुंडी बंद दिखती है तो ये भी किसी अशुभ घटना का संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपने देखने वाले लोगों के करियर में कुछ बुरा होने की संभावना रहती है। इससे बचने के लिए मनुष्य को बजरंगबली को लाल सिंदूर अर्पित करना चाहिए। 

कपड़े पर दाग 

स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर किसी के सपने में पीले रंग के कपड़े पर कोई दाग दिखता है तो इसका सीधा संकेत धन की हानि से होता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसी स्थिति में मनुष्य नींद से जागने के बाद मां लक्ष्मी को लाल कपड़ा चढ़ाना चाहिए। 

Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

बहुत सारे जानवर 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके सपने में बहुत सारे जानवर दिखते हैं तो यह बुरा माना जाता है। इससे आपकी तबीयत के खराब होने की संभावना होती है. ऐसे में नींद से जागने के बाद गरीब लोगों में लाल रंग का कपड़ा दान करना सही माना जाता है। 

काली बिल्ली 

काली बिल्ली को मनुष्य के जीवन में अनहोनी से जोड़कर देखा जाता रहा है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक भी अगर काली बिल्ली आपके सपने में आती है तो यह आपके लिए बुरा साबित हो सकता है। माना जाता है कि इसका सीधा असर व्यक्ति के दिमाग पर होता है। इस असर को बेअसर करने के लिए शंकर भगवान को जल चढ़ाना चाहिए। 

हाथों की सॉफ्टनेस को बरकरार रखने में मदद करेंगे ये 4 टिप्स, ऐसे करें इस्तेमाल

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Dream Interpretation:अगर सपने में दिखें ये 3 पशु-पक्षी तो समझिए होने वाले हैं माला-माल

गरुड़ पुराण: ये 5 चीजें बर्बाद कर सकती हैं आपका पूरा जीवन, तुरंत बना लें दूरी

Latest Lifestyle News