1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

अगर आपको सपने में खेत-खलियान दिखाई देता है तो ये शुभ या अशुभ हो सकता है। ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आपके सपने में खेत को किस अवस्था में देखा है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 06, 2021 6:22 IST
seeing farmlands in dreams - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में खेत-खलियान देखने का मतलब 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। इसी तरह से अगर आपको सपने में खेत-खलियान दिखाई देता है तो ये शुभ या अशुभ हो सकता है। ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि आपके सपने में खेत को किस अवस्था में देखा है। आईए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में अलग-अलग अवस्था में खेत देखने का क्या मतलब होता है? 

Sheetala Ashtami 2021: दिन दुगनी रात-चौगुनी तरक्की- जीवनसाथी की परेशानी, शीतलाष्टमी पर ये उपाय दूर करेंगे संकट

सपने में खेती देखना 

अगर आप सपने में खेती देखते हैं तो यह एक शुभ सपना होता है। इसकता मतलब ये होता है कि आप अगर कोई बड़ा काम करने जा रहे हैं तो उसकी शुरुआत अभी से कर लेनी चाहिए। अगर आप कहीं पर बिजनेस कर रहे हों, तो आपको जल्दी सफलता मिलने वाली है। इसके अलावा अगर आप कहीं पर नौकरी कर रहे हैं तो आपको जल्द ही तरक्की मिलने वाली है। 

सपने में खुद को खेती करते हुए देखना 

सपने में खुद को खेती करते हुए देखने का मतलब होता है कि आप किसी ऐसे काम को करने के लिए तैयार हैं, जिसके बार में आप बहुत पहले से सोच रहे हैं। वहीं, अगर आप अपने आप को खेत जोतते देख रहे हैं तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि जिस काम को करने के लिए आप सोच रहे हैं उसे करने का हुनर भी रखते हैं।  

हथेली में मौजूद ये 4 चिन्ह आपको बना सकते है धनवान और सौभाग्यशाली, ऐसे करें पहचान

खेत में आग लगा देखना 

सपने में खेत-खलियान में आग लगा हुआ देखना एक बुरा सपना है। ऐसा सपने आने पर आप सतर्क हो जाएं क्योंकि इसका मतलब ये होता है कि कोई अपना ही आपको जानबूझकर काम करने में परेशानी देने वाला है। इसीलिए, आपने करीबी या जान-पहचान के लोगों के साथ रहने पर भी सावधान रहें। 

Garuda Purana: हमेशा बस इस बात का रखें ध्यान, बने रहेंगे सौभाग्यशाली और धनवान

खेत में बीज बोना 

अगर आप अपने सपने में बीज बो रहे हो, तो इस सपने का ऐसा मतलब है कि आपके अंदर बहुत सामर्थ्य है किसी भी काम को करने का। अपने अंदर के छिपे टैलेंट को बाहर निकालिए और काम करने की शुरुआत करिए। 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Aaj Ka Panchang 6 April 2021: जानिए मंगलवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Vastu Tips: घर में जरूर रखें लाफिंग बुद्धा की मूर्ति, खुशियों के साथ-साथ मिलेगी आर्थिक सम्पन्नता

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X