A
Hindi News पैसा ऑटो बजाज ऑटो ने बनाया रिकॉर्ड, सितंबर में गाड़ियों की बिक्री उच्चतम स्तर पर

बजाज ऑटो ने बनाया रिकॉर्ड, सितंबर में गाड़ियों की बिक्री उच्चतम स्तर पर

सितंबर के दौरान बजाज ऑटो की टू व्हीलर बिक्री 3,69,678 गाड़ियों की रही है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 11 फीसदी अधिक है

बजाज ऑटो ने बनाया रिकॉर्ड, सितंबर में गाड़ियों की बिक्री उच्चतम स्तर पर- India TV Paisa बजाज ऑटो ने बनाया रिकॉर्ड, सितंबर में गाड़ियों की बिक्री उच्चतम स्तर पर

मुंबई। देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बजाट ऑटो ने सितंबर में गाड़ियों की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक सितंबर के दौरान उसकी कमर्शियल गाड़ियों और टू-व्हिलर की बिक्री को मिलाकर देखें तो अबतक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की गई है। इतना ही नहीं सितंबर 2016 के मुकाबले इस साल सितंबर में बजाज ऑटो की बिक्री में 14 फीसदी का जोरदार इजाफा देखने को मिला है।

बजाट ऑटो के मुताबिक सितंबर में कंपनी ने कुल 4,28,752 गाड़ियों की बिक्री की है जिसमें 2,81,779 गाड़ियों की बिक्री घरेलू मार्केट में हुई है जो पिछले साल सितंबर में हुई बिक्री के मुकाबले 10 फीसदी अधिक है। निर्यात की बात करें तो बीते सितंबर में बजाट ऑटो ने कुल 1,46,973 गाड़ियों का निर्यात किया है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 21 फीसदी अधिक है।

बजाज ऑटो मुख्य तौर पर टू व्हीलर सेग्मेंट में काम करती है, सितंबर के दौरान कंपनी की टू व्हीलर बिक्री 3,69,678 गाड़ियों की रही है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 11 फीसदी अधिक है, इस बिक्री में से 2,47,418 टू-व्हीलर की बिक्री घरेलू स्तर पर हुई है और 1,22,260 का एक्सपोर्ट हुआ है।

पिछले कुछ समय से बजाज ऑटो ने कमर्शियल सेग्मेंट में पकड़ बनाई है, इसी का असर है कि सितंबर के दौरान कंपनी की कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर रही है, सितंबर के दौरान बजाज ऑटो ने कुल 59,074 कमर्सियल गाड़ियों की बिक्री की है जो एक रिकॉर्ड है, इसमें से 34,361 की बिक्री घरेलू स्तर पर हुई है जो कंपनी की कमर्शियल गाड़ियों की डोमेस्किट बिक्री का नया मासिक रिकॉर्ड है।

Latest Business News