A
Hindi News पैसा ऑटो बजाज मोटरसाइकिल्स की बिक्री में कमी आई लेकिन कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर

बजाज मोटरसाइकिल्स की बिक्री में कमी आई लेकिन कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर

अक्टूबर में त्योहारी सीजन के बावजूद घरेलू मार्केट में बजाज की मोटरसाइकिल सेल में 1% की कमी आई है, लेकिन कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर है

बजाज मोटरसाइकिल्स की बिक्री में कमी आई लेकिन कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर- India TV Paisa बजाज मोटरसाइकिल्स की बिक्री में कमी आई लेकिन कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर

नई दिल्ली। देश में टू व्हीलर और छोटे कमर्शियल वहिकल बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो के लिए वाहन बिक्री के तौर पर अक्टूबर का महीना मिलाजुला रहा है। अक्टूबर में त्योहारी सीजन होने के बावजूद घरेलू मार्केट में कंपनी की मोटरसाइकिल सेल में 1  फीसदी की कमी आई है, हालांकि कंपनी की कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री अक्टूबर में रिकॉर्ड स्तर पर रही है।

बजाज ऑटो की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक अक्टूबर में कंपनी ने घरेलू मार्केट में कुल 2,11,553 बाइक्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल अक्टूबर मं 2,12,997 बाइक्स की बिक्री हुई थी। हालांकि कंपनी के बाइक एक्सपोर्ट में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, कंपनी ने अक्टूबर में देश से कुल 1,14,225 बाइक्स का एक्सपोर्ट किया है जबकि पिछले साल इस दौरान 94,895 बाइक्स का एक्सपोर्ट हुआ था।

टू व्हीलर एक्सपोर्ट बढ़ने के साथ बजाज ऑटो की कमर्शिलय गाड़ियों की अक्टूबर में रिकॉर्ड बिक्री हुई है, कंपनी ने घरेलू मार्केट में अक्टूबर के दौरान 35,657 कमर्शियल गाड़ियों की सेल की है जो उसकी अबतक की सबसे अधिक मासिक बिक्री है, पिछले साल अक्टूबर में कंपनी की तरफ से सिर्फ 25,784 कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री हुई थी। कमर्शियल गाड़ियों की बढ़ी बिक्री से लग रहा है कि देश में GST के बाद कमर्शियल गतिविधियों में इजाफा हुआ है।

कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री के दमपर बजाज ऑटो ने अक्टूबर में कुल 3,82,464 वहीकल की सेल की है जो पिछले साल अक्टूबर में हुई सेल के मुकाबले 7 फीसदी अधिक है, पिछले साल अक्टूबर में 3,56,168 वहीकल की सेल हुई थी।

Latest Business News