A
Hindi News पैसा ऑटो जगुआर, लैंड रोवर की बिक्री में जोरदार इजाफा, जनवरी से अगस्त में 7.7% बढ़ी सेल

जगुआर, लैंड रोवर की बिक्री में जोरदार इजाफा, जनवरी से अगस्त में 7.7% बढ़ी सेल

जगुआर लैंड रोवर की कुल बिक्री में 7.7% का जोरदार इजाफा हुआ है जिसमें जगुआर की बिक्री 39% तक बढ़ी है जबकि लैंड रोवर की बिक्री में 1.7% की बढ़ोतरी हुई है

जगुआर, लैंड रोवर की बिक्री में जोरदार इजाफा, जनवरी से अगस्त में 7.7% बढ़ी सेल- India TV Paisa जगुआर, लैंड रोवर की बिक्री में जोरदार इजाफा, जनवरी से अगस्त में 7.7% बढ़ी सेल

मुंबई। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाले ब्रांड जगुआर, लैंड रोवर की बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिली है। टाटा मोटर्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जुलाई से अगस्त के दौरान जगुआर लैंड रोवर की कुल बिक्री में 7.7 फीसदी का जोरदार इजाफा हुआ है जिसमें जगुआर की बिक्री 39 फीसदी तक बढ़ी है जबकि लैंड रोवर की बिक्री में 1.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

जनवरी से अगस्त के दौरान कुल मिलाकर जगुआर की ज्यादा सेल हुई है लेकिन अगस्त के बिक्री आंकड़ों को देखें तो इस दौरान लैंड रोवर की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है। टाटा मोटर्स के मुताबिक अगस्त में जगुआर और लैंड रोवर की कुल बिक्री 38,519 दर्ज की गई है जो अगस्त 2016 के मुकाबले 4.3 फीसदी अधिक है। इसमें लैंड रोवर की बिक्री 27559 गाड़ियां रही है जो अगस्त 2016 के मुकाबले 5.8 फीसदी ज्यादा है। जगुआर की बिक्री की बात करें तो अगस्त में 10960 गाड़ियां बिकी हैं जो अगस्त 2016 के मुकाबले महज 0.8 फीसदी ज्यादा है।

इन दोनो बड़े ब्रांड्स को टाटा मोटर्स ने करीब 9 साल पहले खरीदा था। टाटा की खरीद से पहले ये ब्रांड्स घाटे में थे लेकिन टाटा मोटर्स की खरीद के बाद मुनाफे में आ चुके हैं। गुरुवार को जगुआर लैंड रोवर ने घोषणा की है कि 2020 तक उनके सभी कार मॉडल्स इलेक्ट्रिफाइड कर दिए जाएंगे।

Latest Business News