A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा ने शुरू की अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग, मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 को देगी टक्‍कर

टाटा ने शुरू की अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग, मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 को देगी टक्‍कर

टाटा ने अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसे पुणे की सड़कों पर देखा गया है। फिलहाल इस कार को कोडनेम X451 नाम दिया गया है।

टाटा ने शुरू की अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग, मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 को देगी टक्‍कर- India TV Paisa टाटा ने शुरू की अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग, मारुति बलेनो और हुंडई एलीट आई20 को देगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। टाटा ने अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसे पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल इस कार को कोडनेम X451 नाम दिया गया है। इसका मुकाबला मारुति बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज और फॉक्सवेगन पोलो से होगा।कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा की इस पहली प्रीमियम हैचबैक को कंपनी के नए एडवांस मॉड्यूलर प्लेटफार्म (AMP) पर तैयार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने दिखाई इलेक्ट्रिक टिआगो की पहली झलक, इन सब खासियतों से है लैस

कंपनी ने फरवरी 2017 में एएमपी प्लेटफॉर्म से पर्दा उठाया था। उस दौरान कंपनी ने घोषणा की थी कि इस प्लेटफॉर्म पर बनी पहली कार को साल 2018 में पेश किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा की पहली प्रीमियम हैचबैक को अगले साल होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : मारुति के सर्विस सेंटर का कारनामा, सर्विस के लिए गई कार को सिर्फ वाश करके वापस भेज दिया

टाटा की प्रीमियम हैचबैक में नेक्सन वाले फीचर दिए जाएंगे। इस लिस्ट में एक्टिविटी की, हारमन का इंफोटेंमेंट सिस्टम और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों समेत कई फीचर शामिल होंगे। प्रीमियम हैचबैक में टाटा नेक्सन वाले टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिए जा सकते हैं।

स्रोत : cardekho.com

Latest Business News