A
Hindi News पैसा बिज़नेस इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने का चार्ज, 2500 रुपए तक देना होगा शुल्‍क

इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने का चार्ज, 2500 रुपए तक देना होगा शुल्‍क

इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने टिकट कैंसिल कराने के चार्ज में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। स्‍पाइसजेट ने टिकट कैंसिलेशन चार्ज में 350 रुपए तक की बढ़ोतरी की है।

इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने का चार्ज, 2500 रुपए तक देना होगा शुल्‍क- India TV Paisa इंडिगो के बाद स्‍पाइसजेट ने भी बढ़ाया टिकट कैंसिल कराने का चार्ज, 2500 रुपए तक देना होगा शुल्‍क

नई दिल्‍ली। बजट एयरलाइन इंडिगो के बाद अब स्‍पाइसजेट ने टिकट कैंसिल कराने के चार्ज में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। स्‍पाइसजेट ने टिकट कैंसिलेशन चार्ज में 350 रुपए तक की बढ़ोतरी की है। हालही में इंडिगो ने टिकट कैंसिलेशन चार्ज बढ़ाकर 2250 रुपए करने की घोषणा की है। चार्ज बढ़ाने पर नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी विमानन कंपनियों से जवाब मांगा है, जिसकी समय सीमा 8 अप्रैल को समाप्‍त हो चुकी है।

स्पाइसजेट ने ट्रैवल एजेंटों को भेजी सूचना में कहा है कि घरेलू मार्ग पर टिकट रद्द कराने का शुल्क अब 2,250 रुपए  होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रा का टिकट रद्द कराने का शुल्क 2,500 रुपए होगा। नया टिकट रद्द कराने का शुल्क 7 अप्रैल से प्रभाव में आ गया है। गुड़गांव मुख्‍यालय वाली यह यरलाइन अभी तक घरेलू टिकट रद्द कराने पर 1,899 रुपए व अंतरराष्ट्रीय यात्रा का टिकट रद्द कराने पर 2,349 रुपए का शुल्क वसूल रही थी।

उल्लेखनीय है कि डीजीसीए ने टिकट रद्द कराने का एकमुश्त शुल्क तय करने के लिए एयरलाइंस से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं विमान यात्रियों के संगठन एयर पैसेंजर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) ने इस मुद्दे पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) में जाने की चेतावनी दी है।

Latest Business News