A
Hindi News पैसा बिज़नेस एलायंस एयर भोपाल से शुरु करेगी 2 नई उड़ाने, एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद

एलायंस एयर भोपाल से शुरु करेगी 2 नई उड़ाने, एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद

एयर इंडिया ने विस्तार के तहत भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद और भोपाल-रायपुर-पुणे हवाई मार्ग पर दो नई उड़ान सेवाएं 23 मई से शुरू करने की घोषणा कर दी।

एलायंस एयर भोपाल से शुरू करेगी 2 नई उड़ाने, एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद- India TV Paisa एलायंस एयर भोपाल से शुरू करेगी 2 नई उड़ाने, एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद

भोपाल। देश की यात्री विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने अपने कनेक्ट इंडिया कार्यक्रम के विस्तार के तहत भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद और भोपाल-रायपुर-पुणे हवाई मार्ग पर दो नई उड़ान सेवाएं 23 मई से शुरू करने की घोषणा की है। एयर इंडिया के चेयरमेन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) अनिल मेहता ने संवाददताओं को बताया कि एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर 23 मई 2016 से भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद और भोपाल-रायपुर-पुणे हवाई मार्ग पर दो विमान सेवाएं शुरू कर रही है। उन्होंने कहा कि विद्याथियों, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी और रक्षा क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से इस संबंध में की जा रही मांग पर यह सेवाएं शुरू की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि कनेक्ट इंडिया कार्यक्रम के तहत देश के शहरों के बीच संपर्क सुविधा बढ़ाने के लिए इन नए मार्गो पर 70 सीट की क्षमता वाले एटीआर विमान चलाए  जा रहे हैं। नए मार्ग शुरू होने के बाद भोपाल का सीधा हवाई संपर्क दक्षिण राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद और महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी पुणे से स्थापित हो जाएगा। फिलहाल एलायंस एयर ने देश के 31 शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा हुआ है। इन दो नए हवाई मार्गो के शुरू होने के बाद देश के 34 शहर एलायंस एयर से जुड़ जाएंगे। मेहता ने बताया उड़ान संख्या एआई 9863 भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को भोपाल से सुबह 08:45 बजे चलाई जाएगी तथा उड़ान संख्या एआई 9865 भोपाल-रायपुर-पुणे सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को भोपाल से सुबह 08:45 बजे चलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 16 मई से उड़ान संख्या एआई 9867:9868 के तहत भोपाल और जबलपुर के बीच एक अन्य विमान सेवा शुरू की जा रही है।

यह भी पढ़ें- चीन और अमेरिका से आगे भारत, मार्च में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्‍या 27 फीसदी बढ़ी

एयर एशिया की कुआलालंपुर-गोवा सेवा सात जून से होगी बंद

एयर एशिया कुआलालंपुर से गोवा के बीच अपनी हवाई सेवाएं सात जून से निलंबित करेगी। वह इस मार्ग पर सप्ताह में तीन दिन सेवा देती है। कंपनी ने अपने सेवा मागों को तर्क संगत बनाने की प्रक्रिया में यह निर्णय लिया है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस निलंबन से ग्राहकों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए उन्हें उनके पंजीकृत दूरभाष, ईमेल और एसएमएस पर इस निर्णय के बारे में सूचित किया जाएगा। इससे प्रभावित होने वाले सभी ग्राहकों के लिए कंपनी ने तीन विकल्प पेश किए हैं जिनमें सात जून से पहले यात्रा करना, 180 दिन की वैधता के साथ उतने ही मूल्य की यात्रा सुविधा या पूर्ण धन वापसी शामिल हैं। ग्राहक कंपनी की ग्राहक देखभाल टीम और ट्विटर पर संपर्क कर इससे संबंधित सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Lowest Fares: एयरएशिया दे रहा है 999 में हवाई सफर का मौका, 2999 रुपए में कर सकेंगे विदेशों की सैर

Latest Business News