A
Hindi News पैसा बिज़नेस Vande Bharat Mission: Air India ने शुरू की टिकट बुकिंग, इन देशों में फंसे भारतीयों को मिलेगी सुविधा

Vande Bharat Mission: Air India ने शुरू की टिकट बुकिंग, इन देशों में फंसे भारतीयों को मिलेगी सुविधा

एयर इंडिया ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रीगण लिंक पर यात्रा के लिए दी गई पात्रता शर्तों को ध्यान से पढ़ें और इन पात्रता शर्तों को पूरा करने के उपरांत ही बुकिंग के लिए आगे बढ़ें।

Air India opens bookings for passengers to Singapore, London and US- India TV Paisa Air India opens bookings for passengers to Singapore, London and US

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय सार्वजनिक एयर लाइन कंपनी एयर इंडिया ने बुधवार रात घोषणा की है कि उसने भारत की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग सुविधा शुरू की है। एयर इंडिया ने कहा है कि यह सुविधा केवल सिंगापुर, लंदन और अमेरिका के कुछ चुनिंदा शहरों में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए ही शुरू की गई है।

वंदे भारत मिशन के तहत दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों में कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। यह उड़ान 8 मई से लेकर 14 मई के बीच संचालित की जाएंगी।

एयर इंडिया ने अपने ट्वीट में कहा है कि हम उन सभी लोगों को सूचित करना चाहते हैं जो लोग 8 मई से 14 मई के बीच एयर इंडिया द्वारा संचालित की जाने वाली उड़ानों के जरिये लंदन, सिंगापुर और अमेरिका के कुछ चुनिंदा शहरों से भारत वापस आना चाहते हैं वे अपनी बुकिंग के लिए airindia.in/r1landingpage.htm पर क्लिक करें।

एयर इंडिया ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रीगण लिंक पर यात्रा के लिए दी गई पात्रता शर्तों को ध्‍यान से पढ़ें और इन पात्रता शर्तों को पूरा करने के उपरांत ही बुकिंग के लिए आगे बढ़ें।

एयर इंडिया बुकिंग के लिए दिशा-निर्देश:

  • केवल उन्‍हीं लोगों को यात्रा करने की अनुमति होगी जो भारत के नागरिक हैं।
  • यात्रियों के पास कम से कम एक साल की अवधि वाला वीजा होना चाहिए।
  • ग्रीन कार्ड या ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड धारकों को भी यात्रा की अनुमति होगी।
  • मेडिकल इमरजेंसी या परिवार में मृत्‍यु के मामले में भारतीय नागरिक जिसके पास 6 माह का वीजा है वह भी यात्रा करने का पात्र होगा।
  • संपूर्ण यात्रा लागत का भुगतान यात्री को स्‍वयं करना होगा।
  • यात्रियों को भारत पहुंचने पर क्‍वॉरन्‍टीन नियमों का सख्‍ती से पालन करना होगा और इस खर्च को भी स्‍वयं वहन करना होगा।   

Latest Business News