A
Hindi News पैसा बिज़नेस कुछ ATM से कैश नहीं निकलने की बात पर बोले वित्त मंत्री- नकदी की नहीं है कमी

कुछ ATM से कैश नहीं निकलने की बात पर बोले वित्त मंत्री- नकदी की नहीं है कमी

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि फिलहाल नकदी की कोई कमी नहीं है और कुछ ATM में परिचालन संबंधी वजहों से धन नहीं हो सकता है।

कुछ ATM से कैश नहीं निकलने की बात पर बोले वित्त मंत्री- नकदी की नहीं है कमी- India TV Paisa कुछ ATM से कैश नहीं निकलने की बात पर बोले वित्त मंत्री- नकदी की नहीं है कमी

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि फिलहाल नकदी की कोई कमी नहीं है और कुछ ATM में परिचालन संबंधी वजहों से धन नहीं हो सकता है। जेटली ने कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से यह बात कहीं। उनसे पूछा गया था कि देश के कई हिस्सों में कई एटीएम से पैसा नहीं मिलने की खबरें मिल रही हैं।

यह भी पढ़े: लोन लेकर पूरा करें हायर एजुकेशन का सपना, साथ ही ब्‍याज भुगतान पर बचाएं इनकम टैक्‍स

वित्त मंत्री ने कहा

जेटली ने कहा, हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, ताकि ऐसी शिकायत फिर से सामने न आए। हमारे पास अतिरिक्त करेंसी है और नकदी की कोई कमी नहीं है। (एटीएम में पैसा नहीं होने की) परिचालन संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। नोटबंदी के बाद एटीएम से धन निकासी के लिए लगाई गई सीमा को रिजर्व बैंक अब हटा चुका है।

यह भी पढ़े: NSEL मामले में ED ने जब्त किए 135 करोड़ रुपए के म्‍यूचुअल फंड्स, PMLA के तहत चल रही है जांच

ATM से निकासी लगी सीमा हटी

  • RBI ने पहली फरवरी से चालू खाताधारकों के लिए ATM से निकासी पर लगी सीमा को हटा दिया। हालांकि, बचत खाताधारकों के लिए यह सीमा अभी भी जारी है।
  • आपको बता दें कि कि RBI ने हाल ही में ATM से निकासी सीमा को बढ़ाकर 10,000 रुपए प्रति दिन कर दिया लेकिन बचत बैंक खातों के लिए 24,000 रुपए की साप्ताहिक निकासी सीमा को बनाए रखा।
  • चालू खाते के लिए साप्ताहिक नकदी निकासी सीमा एक लाख रुपए पर बनाये रखी। गुप्ता ने कहा कि यह पूरी तरह रिजर्व बैंक का फैसला होगा और वही हालात को ध्यान में रखते हुए कोई निर्णय करेगा।
  • SBI रिसर्च की रिपोर्ट ‘इकोरेप‘ में उम्मीद जताई गई है कि नकदी उपलब्धता के हिसाब से अगले दो महीने में हालात लगभग सामान्य हो जाएंगे।

यह भी पढ़े: Reliance Jio बनी दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, 10 करोड़ के पार पहुंची ग्राहकों की संख्या

Latest Business News