A
Hindi News पैसा बिज़नेस भेल ने आदिलाबाद में सिंगरेनी प्रोजेक्‍ट में चालू की 600 मेगावाट की एक यूनिट

भेल ने आदिलाबाद में सिंगरेनी प्रोजेक्‍ट में चालू की 600 मेगावाट की एक यूनिट

भेल ने आज कहा कि उसने तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में सिंगरेनी थर्मल पावर प्रोजेक्‍ट की 600 मेगावाट की कोयला आधारित यूनिट चालू कर दी है।

भेल ने आदिलाबाद में सिंगरेनी प्रोजेक्‍ट में चालू की 600 मेगावाट की एक यूनिट- India TV Paisa भेल ने आदिलाबाद में सिंगरेनी प्रोजेक्‍ट में चालू की 600 मेगावाट की एक यूनिट

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उपकरण निर्माता कंपनी भेल  ने आज कहा कि उसने तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में सिंगरेनी थर्मल पावर प्रोजेक्‍ट की 600 मेगावाट की कोयला आधारित यूनिट चालू कर दी है। भेल ने एक विज्ञप्ति में कहा, तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में तैयार हो रही सिंगरेनी थर्मल पावर प्रोजेक्ट (टीपीपी) की एक यूनिट चालू की गई है।

विज्ञप्ति के मुताबिक प्रोजेक्‍ट का निर्माण सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) कर रही है, जो भारत की दूसरी सबसे बड़ी कोयला खनन कंपनी है। इस यूनिट के चालू होने के साथ एससीसीएल ने सफलतापूर्वक बिजली उत्पादन कारोबार में प्रवेश कर लिया है। तीन माह की सीमित अवधि में ही यह दूसरा ताप विद्युत संयंत्र है, जिसे भेल ने चालू किया है। इससे पहले दिसंबर 2015 में भेल ने तेलंगाना के काकटिया में 600 मेगावाट का ताप विद्युत संयंत्र चालू किया था। सिंगरेनी की दूसरी यूनिट पर भी काम काफी आगे बढ़ चुका है और इसके जल्द ही तैयार होने की उम्मीद है।

तेलंगाना के पावर सेक्‍टर में भेल एक प्रमुख भागीदार है, 5180 मेगावाट के कोयला आधारित पावर स्‍टेशन को भेल ने ही चालू किया है। हाल ही में तेलंगाना ने राज्‍य में 6,000 मेगावाट के थर्मल पावर प्रोजेक्‍ट्स के लिए इंजीनियरिंग प्रोक्‍योरमेंट कंस्‍ट्रक्‍शन आधार पर भेल को ऑर्डर दिया है।

Latest Business News