A
Hindi News पैसा बिज़नेस थमती नजर नहीं आ रही बिटकॉइन की रफ्तार, अमेरिका के एक्सचेंज पर 18,000 डॉलर के स्‍तर पर पहुंचा

थमती नजर नहीं आ रही बिटकॉइन की रफ्तार, अमेरिका के एक्सचेंज पर 18,000 डॉलर के स्‍तर पर पहुंचा

अमेरिका के एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होने के बाद डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन 18,000 डॉलर के स्तर तक पहुंच गया। कुछ निवेशकों ने इसे हाथों-हाथ लेते हुए बहुत रुचि दिखाई, वहीं कुछ ने इसे हवा का बुलबुला समझते हुए इससे दूर बनाए रखी।

Bitcoin- India TV Paisa Bitcoin

न्यूयॉर्क। अमेरिका के एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होने के बाद डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन 18,000 डॉलर के स्तर तक पहुंच गया। कुछ निवेशकों ने इसे हाथों-हाथ लेते हुए बहुत रुचि दिखाई, वहीं कुछ ने इसे हवा का बुलबुला समझते हुए इससे दूर बनाए रखी।  विवादों में घिरा बिटकॉइन शिकागो बोर्ड  ऑप्‍शंस एक्सचेंज पर सूचीबद्ध हुआ और शाम छह बजे (2300 जीएमटी) इसका वायदा भाव 15,000 डॉलर पर बोला गया।

शिकागो बोर्ड  ऑप्‍शंस एक्सचेंज की वेबसाइट ज्‍यादा लोगों के इस्तेमाल करने के कारण ठप पड़ गई लेकिन एक्‍सचेंज का कहना है कि इसमें कारोबार एक अलग प्रणाली पर चलता रहा और यह वेबसाइट के प्रभाव से अप्रभावित रहा।

17 जनवरी के वायदा कारोबार में अंतरराष्ट्रीय मानक समयानुसार तीन बजकर बीस मिनट पर बिटकॉइन 17,750 डॉलर प्रति इकाई पर कारोबार कर रहा था और अनियमित इंटरनेट मंच पर यह बाद में 18,000 डॉलर प्रति इकाई तक पहुंच गया।

Latest Business News