A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST के वर्तमान स्वरुप पर CAIT शीघ्र जारी करेगा एक श्वेत पत्र

GST के वर्तमान स्वरुप पर CAIT शीघ्र जारी करेगा एक श्वेत पत्र

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को कहा कि वह जल्द ही देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली पर एक श्वेत पत्र जारी करेगा। कर व्यवस्था की कथित 'मनमानी' को लेकर व्यापारियों में पिछले कुछ समय से चिंता बढ़ रही है।

GST के वर्तमान स्वरुप पर CAIT शीघ्र जारी करेगा एक श्वेत पत्र- India TV Paisa Image Source : FILE GST के वर्तमान स्वरुप पर CAIT शीघ्र जारी करेगा एक श्वेत पत्र

नई दिल्ली: कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को कहा कि वह जल्द ही देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली पर एक श्वेत पत्र जारी करेगा। कर व्यवस्था की कथित 'मनमानी' को लेकर व्यापारियों में पिछले कुछ समय से चिंता बढ़ रही है। कैट ने इसी बाबत 26 फरवरी को व्यापारियों की हड़ताल का भी आह्वान किया है।

रविवार को जारी एक बयान में कैट ने कहा, "जीएसटी कर प्रणाली जिसे सरलीकृत कर प्रणाली करने का दावा लगातार किया जाता रहा है, वो वास्तव में देश में अब तक की सबसे जटिल कर प्रणाली बन गई हैं, जिसमें व्यापारियों को कोई सुविधा नहीं है। इससे यह साफ जाहिर होता है इस प्रणाली को अब लोकतांत्रिक तंत्र नहीं, बल्कि अधिकारी तंत्र चला रहे हैं।"

बयान के अनुसार, "कैट जीएसटी के वर्तमान स्वरुप का घोर विरोध करता है। देश के हर राज्य में अब जीएसटी के अनेक प्रावधानों को लेकर विरोध के स्वर तेज होते जा रहे हैं और न केवल व्यापारियों बल्कि कर प्रैक्टिशनरों, लघु उद्योग एवं व्यापार से जुड़े अन्य वर्गों ने भी कैट के भारत व्यापार बंद को अपना समर्थन घोषित किया है।"

Latest Business News