A
Hindi News पैसा बिज़नेस मुखौटा कंपनी कहे जाने के खिलाफ कंपनियों ने स्टॉक एक्सचेंजों से अपील की

मुखौटा कंपनी कहे जाने के खिलाफ कंपनियों ने स्टॉक एक्सचेंजों से अपील की

शेयर और कमोडिटी बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को 331 संदिग्ध मुखौटा कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश स्टॉक एक्सचेंजों को दिया था।

मुखौटा कंपनी कहे जाने के खिलाफ कंपनियों ने स्टॉक एक्सचेंजों से अपील की- India TV Paisa मुखौटा कंपनी कहे जाने के खिलाफ कंपनियों ने स्टॉक एक्सचेंजों से अपील की

नई दिल्ली अनेक कंपनियों ने खुद को संदिग्ध मुखौटा या शेल कंपनियों की सूची में डाले जाने के खिलाफ मंगलवार को स्टाक एक्सचेंजों में अपील की। इन कंपनियों ने अपनी अपील के साथ सालाना रपट व अन्य वित्तीय दस्तावेज भी लगाए हैं। इनका कहना है कि वे मुखौटा कंपनियां नहीं है बल्कि सभी नियमों का अनुपालन कर रही हैं और कामकाज करती हैं।

उल्लेखनीय है कि शेयर और कमोडिटी बाजार नियामक सेबी ने सोमवार को 331 संदिग्ध मुखौटा कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश स्टॉक एक्सचेंजों को दिया था। जिन कंपनियों के खिलाफ सेबी की तरफ से निर्देश जारी हुए हैं वह सभी संदिग्ध कंपनियां सूचीबद्ध हैं और उनके शेयर इस महीने कारोबार के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा जांच के लिये सेबी के पास भेजी गयीं और कथित कर चोरी और अन्य धोखाधड़ी की जांच का सामना कर रही 331 संदिग्ध मुखौटा कंपनियों में पार्श्वनाथ डेवलपर्स, एसक्यूएस इंडिया, जे कुमार तथा प्रकाश इंडस्ट्रीज शामिल हैं। शेयर बाजारों में अपील करने वाली कंपनियों में तमिलनाडु की लोटस आई हास्पिटल एंड इंस्टीट्यूट लि., डीबी इंटरनेशनल स्टाक ब्रोकर्स लि. और पार्श्वनाथ डेवलपर्स शामिल हैं।

Latest Business News