A
Hindi News पैसा बिज़नेस Yes Bank: 11 मार्च तक के लिए ईडी कस्टडी में भेजे गए येस बैंक के फाउंडर राणा कपूर

Yes Bank: 11 मार्च तक के लिए ईडी कस्टडी में भेजे गए येस बैंक के फाउंडर राणा कपूर

मुंबई के स्पेशल हॉलिडे कोर्ट में राणा कपूर की कस्टडी पर रविवार को सुनवाई हुई। ईडी ने कोर्ट में दलील दी कि येस बैंक से दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) लोन मामले में राणा कपूर के परिवार की कई कंपनियां शामिल हैं।

Yes Bank, Rana Kapoor, Yes Bank founder, yes bank crisis- India TV Paisa Image Source : PTI Yes Bank founder Rana Kapoor 

नई दिल्ली। मुंबई के स्पेशल हॉलिडे कोर्ट में राणा कपूर की कस्टडी पर रविवार को सुनवाई हुई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट में दलील दी कि येस बैंक से दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) लोन मामले में राणा कपूर के परिवार की कई कंपनियां शामिल हैं। हम इस पूरे मामले की जांच करना चाहते हैं। ईडी ने कोर्ट में कहा कि इस मामले में जो भी आरोपी हैं उन सभी से पूछताछ करना चाहते है जो भी इसमें शामिल हैं। इसके लिए हमे राणा कपूर की कस्टडी चाहिए। गौरतलब है कि ईडी की दलील पर कोर्ट ने येस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को 11 मार्च तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। 

इधर राणा कपूर के वकील ने कोर्ट में दलील दी है कि ईडी राणा कपूर को चुनिंदा तौर टारगेट कर रही है। हम इस मामले की जांच में पूरा सहयोग करेंगे और इस मामले से जुड़े जो भी कागजात हैं उसे ईडी के सामने पेश करेंगे। बता दें कि ईडी ने रविवार तड़के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर को गिरफ्तार किया था। ईडी अधिकारियों ने उनसे कुल 31 घंटे पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि संकट से जूझ रहे येस बैंक पर रिजर्व बैंक ने कई तरह की रोक लगा रखी है। 

इसके अलावा और अधिक जानकारी एवं सबूत जुटाने के लिए ईडी के अधिकारी राणा कपूर की 3 बेटियों के दिल्ली और मुंबई स्थित परिसरों पर शनिवार को छापे भी मारे गए थे। बता दें कि रिजर्व बैंक ने येस बैंक पर कई तरह के अंकुश लगाते हुए बैंक के जमाकर्ताओं के लिए तीन अप्रैल तक निकासी की सीमा 50,000 रुपए तय की है।

Latest Business News