A
Hindi News पैसा बिज़नेस Datsun ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार Redi-Go

Datsun ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार Redi-Go

जापानी कंपनी Datsun ने अपनी बहुत प्रतीक्षित छोटी कार Redi Go को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। Redi Go की शुरूआती कीमत 2.39 लाख रुपए है।

Datsun ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार Redi-Go, कीमत 2.39 लाख से 3.34 लाख रुपए के बीच- India TV Paisa Datsun ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की छोटी कार Redi-Go, कीमत 2.39 लाख से 3.34 लाख रुपए के बीच

नई दिल्‍ली। जापानी कंपनी Datsun ने अपनी बहुत प्रतीक्षित छोटी कार Redi Go  को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। Redi Go की शुरुआती कीमत 2.39 लाख रुपए है। वहीं इसके टॉप मॉडल की एक्‍स शोरूम कीमत 3.34 लाख रुपए रखी गई है। Datsun ने इस कार के 5 वैरिएंट बाजार में उतारे हैं। पिछले महीने कंपनी ने भारत में ही इस कार का ग्‍लोबल शोकेस किया था। इसके बाद दुनिया भर में पहली बार यह कार भारतीय बाजार में लॉन्‍च की गई है। घरेलू बाजार में इस कार का सीधा मुकाबला अपनी सिस्‍टर कंसर्न रेनॉल्‍ट की क्विड, मारुति की ऑल्‍टो 800 और हुंडई की ईऑन से होगी।

जानिए क्‍या है Redi Go की खासियतें

शुरुआत की जाए इंजन से तो Datsun Redi Go में भी दूसरी एंट्री सेगमेंट हैचबैक कारों की तरह ही 800 सीसी का इंजन दिया गया है। इससे पहले यही इंजन रेनॉल्‍ट क्विड में भी इस्‍तेमाल किया गया है। यह इंजन 54 पीएस की ताकत और 72 एनएम का टॉर्क देगा। इसका माइलेज़ करीब 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर होगा।

तस्‍वीरों में देखिए Redi Go

datsun RediGO

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

क्विड के प्‍लेटफॉर्म पर तैयार है Redi Go

क्विड की तरह Datsun रेडी-गो को सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कार के साइज़ को देखते हुए रेडी-गो में पर्याप्त जगह है। कार में चार बड़े लोग आराम से बैठ सकते हैं। रेडी-गो की बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। निसान इंडिया के प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने कहा, डस्टन रेडी-गो शहरी लोगों के आवागमन के लिए जापानी शैली की एक अनूठी पेशकश है, जो भारत में विकसित और विनिर्मित है। इसमें 800 सीसी क्षमता का इंजन है और मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस गाड़ी का माइलेज 25.17 किलो मीटर प्रति लीटर है। कंपनी का दावा है कि यह 15.9 सेकेंड में 100 किलो मीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी उच्चतम गति 140 किलो मीटर प्रति घंटा है। यह देश भर में कंपनी के सभी शोरूम में मिलेगी

एंट्री सेगमेंट हैचबैक बाजार में तहलका मचाने आ रही है नई Tata Nano

Latest Business News