A
Hindi News पैसा बिज़नेस व्‍हाट्सएप 25 सितंबर के बाद का डाटा कर सकती है FB के साथ साझा, हाईकोर्ट ने दिए आदेश

व्‍हाट्सएप 25 सितंबर के बाद का डाटा कर सकती है FB के साथ साझा, हाईकोर्ट ने दिए आदेश

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को व्‍हाट्सएप को दिए अपने आदेश में 25 सितंबर से पहले बंद हो चुके एकाउंट की जानकारी और डाटा डिलीट करने को कहा है।

व्‍हाट्सएप 25 सितंबर के बाद का यूजर्स डाटा कर सकती है FB के साथ साझा, हाईकोर्ट ने दिए आदेश- India TV Paisa व्‍हाट्सएप 25 सितंबर के बाद का यूजर्स डाटा कर सकती है FB के साथ साझा, हाईकोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्‍ली। इंस्‍टैंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप आपके पुराने डाटा को फेसबुक के साथ साझा नहीं कर पाएगी। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को व्‍हाट्सएप को दिए अपने आदेश में 25 सितंबर से पहले बंद हो चुके एकाउंट की जानकारी और डाटा डिलीट करने को कहा है। व्‍हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी 25 सितंबर से प्रभावी हुई है, जिसके तहत वह यूजर्स की जानकारी अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगी।

जस्टिस जी रोहिणी और जस्टिस संगीता ढींगरा की पीठ ने अपने आदेश में कहा,

व्‍हाट्सएप 25 सितंबर तक बंद हो चुके एकाउंट या मौजूदा एकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी या डाटा न तो फेसबुक के साथ और न ही अपनी अन्‍य किसी ग्रुप कंपनी के साथ साझा कर सकता है। लेकिन 25 सितंबर के बाद के डाटा को व्हाट्सएप, फेसबुक के साथ साझा कर सकता है।

हाईकोर्ट ने यह फैसला उस जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद दिया है, जिसमें व्हाट्सएप द्वारा फेसबुक के साथ यूजर डाटा को साझा करने की नीतियों को चुनौती दी गई थी।

तस्वीरों में जानिए अपना डाटा शेयर होने से बचाने के लिए आपको क्‍या करना है Whatsapp में सेटिंग्‍स

WHATSAPP DATA BACKUP

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

  • इस कदम से जहां फेसबुक को अपने प्‍लेटफॉर्म पर और लक्षित विज्ञापन देने में मदद मिलेगी वहीं व्हाट्सऐप ‘विज्ञापन रहित’ बना रहेगा।
  • आपको व्हाट्सएप डाटा के आधार पर फेसबुक पर फ्रेंड बनाने के सुझाव और विज्ञापन नजर आएंगे।
  • आप अपना डाटा फेसबुक के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं तो आपको मैसेजिंग एप की सेटिंग्स में जाकर मैनुअली डिसेबल करना होगा।
  • व्हाट्सएप की नई पॉलिसी के बाद फेसबुक व्हाट्सएप यूजर्स के एकाउंट में तांकझांक करेगी।
  • हालांकि दोनों कंपनियों ने कहा है कि व्हाट्सएप एक स्वतंत्र कंपनी के रूप में काम करती रहेगी और यूजर्स का डाटा बिना सहमति के साझा नहीं किया जाएगा।
  • व्हाट्सएप के दुनिया भर में एक अरब से अधिक यू़जर्स हैं, जिनमें से एक बड़ा हिस्सा भारत से आता है।

Latest Business News