A
Hindi News पैसा बिज़नेस इमामी अगले 5-7 साल में सीमेंट कारोबार का देश भर में करेगी विस्तार

इमामी अगले 5-7 साल में सीमेंट कारोबार का देश भर में करेगी विस्तार

इमामी समूह ने राजस्थान और कर्नाटक में संयंत्रों की स्थापना कर अगले पांच-सात साल में अपने सीमेंट कारोबार को देश भर में फैलाने की योजना बनाई है।

इमामी अपने सीमेंट कारोबार का देश भर में करेगी विस्तार, राजस्‍थान और कर्नाटक में लगेंगे प्‍लांट- India TV Paisa इमामी अपने सीमेंट कारोबार का देश भर में करेगी विस्तार, राजस्‍थान और कर्नाटक में लगेंगे प्‍लांट

हल्दिया। इमामी समूह ने राजस्थान और कर्नाटक में संयंत्रों की स्थापना कर अगले पांच-सात साल में अपने सीमेंट कारोबार को देश भर में फैलाने की योजना बनाई है। इमामी समूह के निदेशक आदित्य अग्रवाल ने कहा, हमने राजस्थान और कर्नाटक में सीमेंट संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाई है।

आदित्य अग्रवाल ने कहा, इसके बाद हम अगले पांच से सात साल में सीमेंट के क्षेत्र में देश भर में विस्तार करेंगे। समूह की कंपनी, इमामी सीमेंट 500 करोड़ रुपए की लागत से पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में एक संयंत्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है जिसकी सालाना क्षमता 20 लाख टन होगी। अग्रवाल ने कहा कि संयंत्र दिसंबर तक तैयार होगा।

आदित्य अग्रवाल ने कहा कि छत्तीगढ़ में 50 लाख टन सालाना क्षमता का क्लिंकर संयंत्र परिचालन में आ गया है। सभी संयंत्रों में 3,000 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। अग्रवाल ने कहा कि 15 लाख टन की क्षमता वाला एक और संयंत्र ओडिशा में बन रहा है। उन्होंने कहा, सीमेंट से सालाना 2,500-3,000 करोड़ रुपए की सालाना आय की उम्मीद है। इमामी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में खाद्य तेल संयंत्र के विस्तार के लिए बुनियाद रखी। पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि इस विस्तार से 200 लोगों को रोजगार मिलेगा।

यह भी पढ़ें- निरमा को अपनी भारतीय सीमेंट इकाई बेचेगी लाफार्ज, 1.4 अरब डॉलर में पूरा होगा सौदा

यह भी पढ़ें- Jaypee ने अल्ट्राटेक को बेचे जाने वाली संपत्ति के बढ़ाए दाम, अब 16,189 करोड़ रुपए की कीमत

Latest Business News