A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेंशनभोगी 15 जनवरी तक दे सकते हैं जीवन प्रमाणपत्र

पेंशनभोगी 15 जनवरी तक दे सकते हैं जीवन प्रमाणपत्र

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO ) ने नोटबंदी के कारण बैंकों में हो रही परेशानी को देखते हुए जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी तक बढ़ा दी है।

EPFO ने पेंशनभोगियों को दी बड़ी राहत, अब 15 जनवरी तक दे सकते हैं जीवन प्रमाणपत्र- India TV Paisa EPFO ने पेंशनभोगियों को दी बड़ी राहत, अब 15 जनवरी तक दे सकते हैं जीवन प्रमाणपत्र

नई दिल्‍ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO ) ने नोटबंदी के कारण बैंकों में हो रही परेशानी को देखते हुए जीवन प्रमाणपत्र जमा करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी तक बढ़ा दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘EPFO ने 120 से अधिक क्षेत्रीय कार्यालयों को निर्देश दिया है कि पेंशनभोगियों के लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की तारीख 15 जनवरी 2017 तक बढ़ा दी गई है।’

यह भी पढ़ें : Demonetisation: आय का हिसाब नहीं दे पाए तो लगेगा 50% टैक्स, आय छिपाई तो चुकानी होगी 85% रकम

उन्होंने कहा, ‘यह केंद्र सरकार के लाइफ सर्टिफिकेट देने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 15 जनवरी 2017 किए जाने के कदम के अनुरूप है।’ उल्लेखनीय है कि EPFO पेंशनभोगियों को नवंबर तक जीवित होने का सर्टिफिकेट देना होता है।

यह भी पढ़ें : आय घोषणा योजना भुगतान की राशि का स्रोत नहीं पूछेंगे बैंक, IBA ने बैंकों को दिए निर्देश

अगर पेंशनभोगी अपना लाइफ सर्टिफिकेट नहीं सौंपते हैं, उनकी पेंशन को रोक दिया जाता है। अधिकारी ने कहा, ‘नोटबंदी के बाद बैंकों में काम का बोझ बढ़ने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।’ EPFO के इस फैसले से 50 लाख पेंशनभोगियों को राहत मिलेगी।

Latest Business News