Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस दुनिया भर में कल रात से...

दुनिया भर में कल रात से बंद है Facebook और Instagram, ट्विटर पर बोली कंंपनी 'ये नहीं है हैकर्स का हमला'

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं बुधवार रात करीब 10 बजे से बाधित हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Mar 2019, 7:03:32 IST

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्‍टाग्राम की सेवाएं बुधवार रात करीब 10 बजे से बाधित हैं। भारत, अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में दोनों ही प्‍लेटफॉर्म डाउन नजर आ रहे है। इस दौरान कुछ यूजर्स के फेसबुक अकाउंट नहीं खुल रहे हैं, तो कुछ को लाइक और कॉमेंट करने में दिक्कत आ रही है। वहीं, इंस्टाग्राम पर भी यूजर्स को फोटो अपलोड करने में परेशानी हो रही है। अमेरिका में कुछ यूजर्स को व्‍हाट्सएप को यूज़ करने में भी परेशानी हो रही है। 

हालांकि फेसबुक ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर स्‍पष्‍टीकरण देते हुए कहा है कि हम जल्‍द वापस आने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यह कोई हैकर्स का हमला नहीं है। बता दें कि व्‍हाट्सएप और इंस्‍टाग्राम भी फेसबुक के स्‍वामित्‍व के भीतर आते हैं। 

हालांकि कुछ यूजर्स की मोबाइल एप और डेस्‍कटॉप वर्जन पर फेसबुक की सर्विस जारी है। लेकिन बड़ी संख्‍या में यूजर्स को यह सर्विस नहीं मिल पा रही है। लोग लगातार ट्विटर पर इसके बंद होने की शिकायत कर रह हैं। कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जिसमें कंपनी के एक नोटिफिकेशन में लिखा नजर आ रहा है कि मेनटेनेंस के चलते फेसबुक फिलहाल डाउन है। कुछ ही मिनटों में ठीक हो जाएगा। 

Facebook 

ट्विटर पर मजे ले रहे हैं लोग

जहां कई लोगों को फेसबुक यूज़ करने में मुश्‍किलें आ रही हैं, वहीं बहुत से लोग चुटीले अंदाज़ पर ट्विटर पर इसके मज़े भी ले रहे हैं। बता दें कि पिछले साल भी व्‍हाट्सएप और फेसबुक की सर्विस में बाधा आने की खबरें आती रही हैं।