A
Hindi News पैसा बिज़नेस Facebook यूजर्स की संख्या 1.71 अरब से भी हुई ज्यादा, राजस्व में भी दिखी जबरदस्त वृद्धि

Facebook यूजर्स की संख्या 1.71 अरब से भी हुई ज्यादा, राजस्व में भी दिखी जबरदस्त वृद्धि

Facebook के राजस्व में साल 2016 की दूसरी तिमाही में जबरदस्त वृद्धि हुई है और यह 6.44 अरब डॉलर रही, जबकि इसके यूज़र की संख्या 1.71 अरब से ज्यादा हो गई है।

Facebook यूजर्स की संख्या 1.71 अरब से भी हुई ज्यादा, राजस्व में भी दिखी जबरदस्त वृद्धि- India TV Paisa Facebook यूजर्स की संख्या 1.71 अरब से भी हुई ज्यादा, राजस्व में भी दिखी जबरदस्त वृद्धि

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) के राजस्व में साल 2016 की दूसरी तिमाही में जबरदस्त वृद्धि हुई है और यह 6.44 अरब डॉलर रही, जबकि इसके यूज़र की संख्या 1.71 अरब से ज्यादा हो गई है। पहले कंपनी ने 6.44 अरब डॉलर के राजस्व का अनुमान लगाया था। वहीं, कंपनी का मुनाफा 2.02 अरब डॉलर रहा, जबकि पिछले साल की समान अवधि में 71.9 करोड़ डॉलर था।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ने दी अपने यूजर्स को नई सौगात, नए वर्जन में आए दो नए फीचर्स

वहीं, वॉल स्ट्रीट के निवेशकों ने भी फेसबुक की वृद्धि पर खुशी जाहिर की है और इसके शेयरों की कीमत में 7.5 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली और यह 132 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुआ।

जून में फेसबुक को हर रोज इस्तेमाल करने वाले यूज़र की संख्या औसतन 1.13 अरब रही जो साल दर साल आधार पर 17 फीसदी अधिक है। इसी महीने में मोबाइल पर फेसबुक सर्फ करने वाले यूज़र की संख्या 1.03 अरब रही जो कि पिछले साल के मुकाबले साल दर साल आधार पर 22 फीसदी अधिक रही।

यह भी पढ़ें- अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर

फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान जारी कर बताया, “एक और तिमाही में हमारा व्यापार और प्रदर्शन शानदार रहा है। खासतौर से वीडियो क्षेत्र में हमारा प्रदर्शन उल्लेखनीय है। यह हमारी सभी सेवाओं में सबसे प्रमुख है।”

सोशल नेटवर्किंग दिग्गज कंपनी फेसबुक (Facebook) पर रोजाना 2 अरब सर्च किए जाते हैं जो कि एक साल पहले 1.5 अरब था।

Latest Business News