A
Hindi News पैसा बिज़नेस Flipkart ने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा चालू की

Flipkart ने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा चालू की

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने सोमवार को अपने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा शुरू की जिसमें स्पर्श की आवश्यकता नहीं होगी।

Flipkart ने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा चालू की- India TV Paisa Image Source : FLIPKART Flipkart ने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा चालू की

नयी दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने सोमवार को अपने ग्राहकों के लिए डिलीवरी के समय क्यूआर कोड आधारित भुगतान की सुविधा शुरू की जिसमें स्पर्श की आवश्यकता नहीं होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सामान की डिलीवरी पर नकद भुगतान करने वाले ग्राहक अब डिलीवरी के समय अपनी खरीद से जुड़ा क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद उसके लिए डिजिटल भुगतान कर सकते हैं। 

वे ऐसा किसी यूपीआई ऐप के जरिए कर सकते हैं। भुगतान की यह सुविधा संपर्कहीन होने की वजह से न केवल महामारी के इस समय ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी बल्कि उन ग्राहकों में विश्वास की कमी को भी दूर करेगी जिनमें ऐसे भुगतान को लेकर किसी तरह की शंका रहती है। फ्लिपकार्ट के प्रमुख (वित्तीय प्रौद्योगिकी एवं भुगतान समूह) रंजीत बोयानापल्ली ने कहा कि इस कदम से ग्राहकों की बदलती जरूरतें पूरी होंगी। 

Latest Business News