A
Hindi News पैसा बिज़नेस पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश में नहीं खुलेगा कैसिनो, शुरू होंगे आयुर्वेदिक स्पा और चिकित्सा केन्द्र

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश में नहीं खुलेगा कैसिनो, शुरू होंगे आयुर्वेदिक स्पा और चिकित्सा केन्द्र

नितिन गडकरी ने स्पष्ट किया कि देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कैसिनो का स्वागत नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मैं इसके खिलाफ हूं।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश में नहीं खुलेगा कैसिनो, शुरू होंगे आयुर्वेदिक स्पा और चिकित्सा केन्द्र- India TV Paisa पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश में नहीं खुलेगा कैसिनो, शुरू होंगे आयुर्वेदिक स्पा और चिकित्सा केन्द्र

मुंबई। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्पष्ट किया कि देश में कैसिनो का स्वागत नहीं किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर, उन्होंने जोर दिया कि योग गुरू बाबा रामदेव का पतंजलि समूह और श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग जैसे अच्छे काम कर रहे संगठनों को 1,300 से अधिक द्वीपों पर सुविधाएं खोलनी चाहिए जिनका देशभर में पर्यटन के लिए उपयोग किया जा सकता है। गडकरी ने कहा, हम कैसिनो जैसी चीजों के खिलाफ हैं और मैं इसके लिए अनुमति नहीं दूंगा। लोग भी ऐसी चीजें बर्दाश्त नहीं करेंगे।

श्री श्री और रामदेव देंगे पर्यटन को बढ़ावा

मंत्री ने कहा कि आर्ट आफ लिविंग और बाबा रामदेव का पतंजलि समूह जैसे संगठन अच्छा काम कर रहे हैं। गडकरी ने उन्हें इन द्वीप समूहों पर आयुर्वेदिक स्पा और चिकित्सा केन्द्र शुरू करने को कहा। गडकरी ने कहा कि देश में कैसिनों की बजाए दूसरे चीजों पर जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हम कैसिनों का सहारा नहीं लेंगे।

ऑटो इंडस्ट्री के लोगों से मिलेंगे गडकरी

सख्त उत्सर्जन नियमों को लेकर वाहन कंपनियों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के मद्देनजर गडकरी कल बीएमडब्ल्यू, होंडा और फॉक्सवैगन सहित 30 से अधिक वाहन विनिर्माताओं के प्रमुखों से मिलेंगे। यह बैठक ऐसे समय में होगी जब सरकार ने वाहन प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए बीएस-4 से सीधे बीएस-6 उत्सर्जन मानकों को अपनाने का निर्णय किया है। एक अधिकारी ने बताया, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री कल वाहन कंपनियों के प्रमुखों से मिलेंगे। इस बैठक में 30 से अधिक वाहन कंपनियों के प्रमुखों के मौजूद रहने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि मंत्री वाहन कंपनियों से बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप वाहनों का विनिर्माण करने का अनुरोध करेंगे। साथ ही वह देश में प्रौद्योगिकियां विकसित करने की अपील करेंगे जिससे मेक इन इंडिया अभियान के तहत पर्यावरण अनुकूल कार इंजनों का विनिर्माण किया जा सके।

Latest Business News