A
Hindi News पैसा बिज़नेस एचजीएस वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में 3,200 लोगों को देगी नौकरी

एचजीएस वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में 3,200 लोगों को देगी नौकरी

कंपनी का सितंबर तिमाही के दौरान कंसोलिडेटेड प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 65 फीसदी की बढ़त के साथ 81.3 करोड़ रुपये हो गया है जो कि कंपनी का अब तक का सबसे ऊंचा प्रॉफिट रहा है। भारत में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या सितंबर 2020 में 39,578 थी, जो उसके कुल कार्यबल का 45 प्रतिशत है।

<p>HGS 3200 लोगों को नौकरी...- India TV Paisa Image Source : PTI HGS 3200 लोगों को नौकरी देगी

नई दिल्ली। हिंदुजा समूह की बीपीओ शाखा हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस (एचजीएस) ब्रिटेन, अमेरिका और भारत सहित विभिन्न देशों में चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही के दौरान लगभग 3,200 लोगों को नौकरी देगी। कंपनी को कारोबार के विभिन्न खंडों में जोरदार ऑर्डर मिले हैं, जिसके मद्देनजर यह भर्ती की जाएगी। एचजीएस ग्लोबल के मुख्य वित्त अधिकारी श्रीनिवास पालकोदेती ने बताया, ‘‘हमें वर्ष की दूसरी छमाही में लगभग 3,200 लोगों को नियुक्त करने की उम्मीद है । कंपनी को मिलने वाले ऑर्डर उत्साहजनक हैं, उदाहरण के लिए, ब्रिटेन में हमने सरकारी विभागों द्वारा कोविड-19 से संबंधित एक अल्पकालिक परियोजना हासिल की थी अब हमें एक और बड़ी परियोजना मिली है और हम बड़ी संख्या में लोगों को भर्ती करने की उम्मीद करते हैं।’’

उन्होंने कहा कि इन नए ग्राहक के लिए कंपनी ब्रिटेन में 700 कर्मचारियों को भर्ती कर रहे है, जो घर से काम करेंगे। पालकोडेती ने कहा कि अमेरिका, कनाडा, जमैका, फिलीपींस और भारत में भी भर्ती की जाएंगी। उनके मुताबिक अमेरिका में ओपन सीजन इनरोलमेंट को देखते हुए भी कुछ कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है। इस सीजन के दौरान अमेरिकी हेल्थ इंश्योरेंस के लिए खुद को नामांकित कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक सीजन को देखते हुए काम का बोझ बढ़ सकता है जिसकी वजह से इस काम को संभालने के लिए भी नई भ्रतियां की जा रही हैं।

कंपनी का सितंबर तिमाही के दौरान कंसोलिडेटेड प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 65 फीसदी की बढ़त के साथ 81.3 करोड़ रुपये हो गया है जो कि कंपनी का अब तक का सबसे ऊंचा प्रॉफिट रहा है। भारत में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या सितंबर 2020 में 39,578 थी, जो उसके कुल कार्यबल का 45 प्रतिशत है। इसके साथ ही फिलीपींस में कुल वर्क फोर्स का 24.9 फीसदी, अमेरिका में 18.8 फीसदी, कनाडा में 7.4 फीसदी और यूरोप में 3.9 फीसदी काम कर रहा है।

Latest Business News