A
Hindi News पैसा बिज़नेस Google Maps में आया डार्क मोड फीचर, जानिए एंड्रॉयड फोन पर कैसे करें यूज़

Google Maps में आया डार्क मोड फीचर, जानिए एंड्रॉयड फोन पर कैसे करें यूज़

अपनी बैटरी सेविंग जैसी खूबियों और कूल लुक के कारण लोग अब अपने फोन पर ‘डार्क मोड’ (Dark Mode) को यूज कर रहे है।

<p>GoogleMaps</p>- India TV Paisa GoogleMaps

अपनी बैटरी सेविंग जैसी खूबियों और कूल लुक के कारण लोग अब अपने फोन पर ‘डार्क मोड’ (Dark Mode) को यूज कर रहे है। कई सारी एप्स भी डार्क मोड को सपोर्ट कर रही हैं। इस बीच गूगल के उपयोगी ऐप गूगल मैप्स(Google Maps) में भी डार्क मोड फभ्चर पेश किया है। गूगल ने दुनिया भर में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर से अपडेट किया गया है। बता दें कि आईओएस (iOS) पर यह फीचर पहले ही आ चुका है। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

एप्पल फोन के यूजर्स पिछले साल सितंबर से गूगल मैप्स पर डार्क मोड का इस्तेमाल कर रहे थे। अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी यह फीचर रोलआउट हो रहा है। मोबाइल फोन और एप्लीकेशन्स में डार्क मोड आंखों को काफी सुकून देता है। इतना ही नहीं, बल्कि डार्क मोड आपके फोन की बैटरी लाइफ को भी सेव करने में मदद करता है। Google ने अपने एंड्रॉयड हैंडल के माध्यम से एक ट्वीट में लिखा है। 

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

गूगल मैप्स के लिए डार्क मोड में, गूगल मैप के बैकग्राउंड को ग्रे के सुपर-डार्क शेड में शो किया गया है, जबकि सड़क के नाम ग्रे कलर के हल्के शेड में प्रदर्शित किए गए हैं, जिससे यूजर के लिए जरूरी जगहों स्थलों और सड़कों को देखना आसान हो जाता है। फोन पर डार्क मोड फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन 10.61.2 डाउनलोड करना होगा। 

कैसे यूज करें डार्क मोड 

  1. गूगल मैप्स ऐप पर, टॉप राइट कॉर्नर में अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।
  2. ऑप्शन्स की लिस्ट से, ‘थीम सेटिंग्स’ चुनें।
  3. ‘ऑलवेज इन डार्क थीम’ मोड पर क्लिक करें।

यदि आप ऑरिजनल व्हाईट मोड पर वापस जाना चाहते हैं, तो आप ऊपर दिए स्टेप्स का पालन कर सकते हैं लेकिन ‘ऑलवेज इन डार्क थीम’ ऑप्शन को चुनने के बजाय, ‘ऑलवेज इन लाइट थीम’ ऑप्शन पर क्लिक करें।

Latest Business News